S M L

इटली की शर्मनाक हार के बाद संघ ने कोच वेंतुरा को किया बाहर

60 सालों में पहली बार इटली विश्व कप के लिए क्वालिफाई नहीं कर पाई है

Updated On: Nov 17, 2017 01:44 PM IST

FP Staff

0
इटली की शर्मनाक हार के बाद संघ ने कोच वेंतुरा को किया बाहर

इटली का वर्ल्ड कप से बाहर होना हर किसी के लिए एक झटका जैसा है. किसी ने भी इसकी कल्पना नहीं की थी कि 2006 की विजेता 2018 विश्व कप के लिए क्वालिफाई भी नहीं कर पाएगी. कई फैंस ने इटली की हार गुस्सा ट्विटर पर निकाला. एक फैन ने लिखा, 'बिना इटली के वर्ल्ड कप ठीक वैसा ही है जैसे बिना चीज का पिज़्ज़ा'. वहीं इटली के अख़बारों में देश का दर्द दिखा. 60 सालों में पहली बार इटली क्वालिफाई नहीं कर सकी.

इस हार का गुस्सा का टीम मैनेजमेंट को भी है. यही कारण है कि फीफा विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश हासिल करने में असफल रही इटली टीम के कोच गियान पिएरो वेंतुरा को निष्कासित कर दिया है.

इटली फुटबॉल संघ (एफआईजीसी) ने एक बयान जारी कर वेंतुरा के निष्कासन की जानकारी दी है.

एफआईजीसी की वेबसाइट पर एक बयान जारी किया गया, जिसमें यह जानकारी दी गई है. वेंतुरा का करार जून, 2018 तक का था और उन्होंने 2018 विश्व कप टूर्नामेंट में प्रवेश हासिल करने पर टीम के असफल होने के बाद भी इस्तीफा देने से इन्कार कर दिया था

यह तीसरा मौका है जब इटली की टीम विश्व कप का हिस्सा नहीं होगी. टीम इससे पहले 1930 में पहले टूर्नामेंट में नहीं खेली थी और फिर 1958 में स्वीडन में हुए टूर्नामेंट के लिए भी क्वालिफाई नहीं कर पाई थी.

इससे पहले उरुग्वे भी विश्व कप विजेता रह चुकी है जो 2006 में फाइनल्स में नहीं पहुंच पाई थी. 1994 में इंग्लैंड और फ्रांस भी क्वालिफाई करने में नाकाम रहे थे. 1974 में स्पेन भी फीफा वर्ल्ड कप का हिस्सा बनने में नाकाम रहा था.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi