S M L

FIFA 2018: अर्जेंटीना का मैच रद्द होने पर फीफा में फिलिस्तीन की शिकायत करेगा इजरायल

अर्जेंटीना ने 9 जून को यरूशलम में वॉर्म अप मुकाबला कर दिया है रद्द

Updated On: Jun 07, 2018 09:23 AM IST

FP Staff

0
FIFA 2018: अर्जेंटीना का मैच रद्द होने पर फीफा में फिलिस्तीन की शिकायत करेगा इजरायल

फीफा वर्ल्ड कप से ऐन पहले मेसी की टीम अर्जेंटीना के यरूशलम में इजरायल की टीम के साथ वॉर्म अप मुकाबला खेलेने से इनकार करने की शिकायत अब फीफा से की जाएगी लेकिन निशाने पर फिलिस्तीन होगा. इजरायल फुटबाल संघ ने ऐलान किया है कि वह फीफा में अपने फिलस्तीनी समकक्ष के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएगा कि उसने अर्जेंटीनी खिलाड़ियों और स्टाफ को विश्व कप का वॉर्म अप मैच रद्द करने के लिये बाध्य कर दिया.

इजरायल फुटबाल संघ के उपाध्यक्ष रोटम कामेर ने फलस्तीनी टीम पर ‘ फुटबाल आतंक ’ फैलाने का आरोप लगाया क्योंकि उसके अध्यक्ष ने शनिवार को अर्जेंटीना के अभ्यास मैच का विरोध किया था. उन्होंने कहा, ‘ हम फलस्तीनी फुटबाल संघ और इसके अध्यक्ष जिब्रिल राजौब से फुटबाल आतंक का सामना कर रहे हैं.’

उन्होंने कहा कि फिलस्तीन फुटबॉलरों को इस्राइल आने से रोकने के लिये धमकी दे रहा है. कामेर ने यह भी आरोप लगाया कि खिलाड़ियों के परिवारों को धमकाया गया, हालांकि इसके लिए उन्होंने कोई साक्ष्य पेश नहीं किया.

इस मसले का दूसरा पक्ष यह है कि इजरायल में हैफा में होने वाले इस मुकाबले को यरूशलम में शिफ्ट करा दिया था जो कि फिलिस्तीन को को गंवारा नहीं था. आरोप था कि इजरायल इस मुकाबले का राजनीतिक फायदा उठाकर यरूशलनम पर अपने कब्जे की इंटरनेशनल मान्यता चाहता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi