S M L

लोकप्रियता के मामले में आईएसएल ने फीफा अंडर 17 विश्वकप को भी पछाड़ा

तीन हफ्तों तक खेले गए इस टूर्नामेंट की अब तक पहुंच फीफा अंडर-17 के 52 मुकाबलों के आंकड़ों से 20 प्रतिशत अधिक है

Updated On: Dec 13, 2017 10:36 AM IST

FP Staff

0
लोकप्रियता के मामले में आईएसएल ने फीफा अंडर 17 विश्वकप को भी पछाड़ा

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का इस साल चौथे सीजन खेला जा रहा है. आईएसएल में की सिर्प बारत के ही नहीं विदेशी फुटबॉलर भी अपना दमखम दिखाते नजर आते हैं. इस साल भी हर बार की तरह मुकाबलों  में मैदान भरे नजर आते हैं. आ लीग का भी दौरान आयोजन हो रहा है लेकिन आईएसएल की लोकप्रियता इन सबसे कहीं ज्यादा है.

उसकी लोकप्रियता का यह आलम है कि वह पिछले महीने हुए फीफा अंडर 17 विश्वकप से भी आगे निकल गया है. आईएसएल के चौथे सीजन की शुरुआत को अभी बस तीन सप्ताह ही हुए हैं और इसके दर्शकों की संख्या 8.1 करोड़ तक पहुंच गई है. यह टूर्नामेंट मार्च तक खेला जाना है. अब तक इस पहुंच फीफा अंडर-17 के 52 मुकाबलों के आंकड़ों से 20 प्रतिशत अधिक है.

टेलीविजन और ऑनलाइन एप-हॉटस्टार, दोनों पर ही आईएसएल के मैचों के दर्शकों की संख्या बढ़ रही है. शहरी इलाकों की बात की जाए तो 4.5 करोड़ दर्शक इस लीग को फॉलो कर रहे हैं, वहीं गांवों में भी सकी पहुंच बढ़ी है. गांवों में भी 3.6 करोड़ लोग इस लीग को देख रहे हैं.

17 नवंबर से इस साल आईएसएल की शुरुआत हुई है. इसमें शामिल 10  टीमों के बीच इस सीजन में 95 मैच खेले जाएंगे. इस सीजन में इस लीग में दो नई टीमें बेंगलुरु एफसी और जमशेदपुर एफसी शामिल हुई हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi