live
S M L

आईएसएल: फाइनल के लिए मुंबई और कोलकाता में जंग

अपने स्टार खिलाड़ी डिएगो फोर्लान के बिना उतरेगी मुंबई

Updated On: Dec 13, 2016 11:15 AM IST

FP Staff

0
आईएसएल: फाइनल के लिए मुंबई और कोलकाता में जंग

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण में एटलेटिको दे कोलकाता के हाथों हार के बाद मुंबई सिटी एफसी की नजरें मुंबई फुटबॉल एरिना में होने वाले दूसरे चरण के मुकाबले में जीत हासिल कर फाइनल में जगह बनाने पर लगी हैं. हालांकि उसके लिए यह मुकाबला आसान नहीं होगा. वह इस मैच में मुंबई अपने स्टार खिलाड़ी डिएगो फोर्लान के बिना उतरेगी. कोलाकाता ने पहले मैच में अपने घर में मुंबई को 3-2 से हरा दिया था.

मुम्बई के मार्की खिलाड़ी उरुग्वे के स्ट्राइकर फोर्लान को उस मैच में दो पीले कार्ड मिले थे, जिसके कारण उन्हें मैदान से बाहर भेज दिया गया. इसी कारण वह पहले सेमीफाइनल के दूसरे चरण के मुकाबले में नहीं खेल पाएंगे.

फोर्लान के पांच में से चार गोल मुंबई फुटबॉल एरिना पर आए हैं और मुंबई वो मैच कभी भी नहीं जीती है, जिसमें फोर्लान को बाहर बैठना पड़ा है. फोर्लान के गोल ही नहीं हैं जिनकी कमी मुंबई को खलेगी, साथ ही उसे फोर्लान के बेहतरीन खेल की कमी भी खलेगी क्योंकि वह गोल करने में भी खिलाड़ियों की मदद करते थे. पहले चरण में हुए दो गोल उनकी ही बदौलत हुए थे.

मुंबई का प्रदर्शन इस लीग में खराब नहीं रहा है. उसके डिफेंस ने हमेशा ही शानदार खेल दिखाया है. उसने अपने घर में सिर्फ तीन गोल ही खाए हैं जो किसी भी टीम द्वारा अपने घर में सबसे कम हैं. इसके अलावा वह अपने घर में चार क्लीन शीट रखने वाली इकलौती टीम है.

दूसरी तरफ, कोलकाता इकलौती ऐसी टीम है, जिसने लीग के तीनों सीजन के सेमीफाइनल में जगह बनाई है. पिछले सीजन में वह सेमीफाइनल में चेन्नयन एफसी से हार गई थी और अब उसकी नजरें फाइनल में जगह बनाने पर टिकी हुई हैं.

कोलकाता इस मैच में अगर ड्रॉ भी खेलता है तो वह फाइनल में जगह बना लेगा, लेकिन टीम के कोच जोस मोलिनो का कहना है कि वह रक्षात्मक खेल नहीं खेलेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi