S M L

सही उम्र छुपाने के मामले में फंसा जमदेशपुर एफसी का 'सबसे युवा खिलाड़ी'

आईएसएल के इतिहास में गोल करने वाला सबसे युवा खिलाड़ी बनने का दावा किया था जमशेदपुर ने

Updated On: Nov 25, 2018 06:27 PM IST

FP Staff

0
सही उम्र छुपाने के मामले में फंसा जमदेशपुर एफसी का 'सबसे युवा खिलाड़ी'

जमदेशपुर एफसी को अखिल भारतीय फुटबॉल महासंघ (एआईएफएफ) बड़ा झटका दे दिया है. एआईएफएफ ने उनके सबसे युवा खिलाड़ी गौरव मुखी को पंजीकृत उम्र में गड़बड़ी पाए जाने के कारण तुरंत प्रभाव से छह माह के लिए निलंबित कर दिया है.

समिति ने मुखी को उनके द्वारा पेश साक्ष्यों, उनकी स्वीकार्यता और 2015 में अंडर-16 एआईएफएफ अकादमी के मैनेजर के बयानों के आधार पर दोषी पाया. नेशनल फुटबॉल फेडरेशन की ओर से रविवार को जारी बयान में यह कहा. मुखी उस समय चर्चा में आ थे, जब उन्‍हें आईएसएल में गोल करने वाला टूर्नामेंट के इतिहास का सबसे युवा खिलाड़ी बताया गया था. मुखी ने लीग मैच में जमशेदपुर की तरफ से खेलते हुए बेंगलुरु एफसी के खिलाफ ड्रॉ मुकाबले में गोल किया था.

हालांकि यह पहली बार नहीं है जब मुखी उम्र को लेकर फंसे हैं. इससे पहले 2015 में नेशनल चैंपियनशिप में भी उम्र में धोखाधड़ी को लेकर वह पकड़े गए थे. जिसके बाद एआईएफएफ ने झारखंड के कोच पर सालभर का प्रतिबंध लगाते हुए झारखंड फुटबॉल फेडरेशन पर एक लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया था. मुखी के पासपोर्ट पर उनका जन्‍म का साल 2002 बताया गया है, जबकि 2015 में उनका जन्‍म वर्ष 1999 बताया गया था.गौरतलब है कि 2016 में एआईएफएफ ने केन्‍द्रीय पंजीकरण प्रणाली लागू की थी.  जिसमें हर एक खिलाड़ी की पूरी जानकारी को रजिस्‍टर्ड किया जाता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi