S M L

आईएसएल 2017 : एफसी गोवा ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से दी मात

नौ मैचों में पांचवी जीत के साथ चौथी पोजिशन पर पहुंची गोवा की टीम, सातवीं पोजिशन पर है जमशेदपुर

Updated On: Jan 11, 2018 10:38 PM IST

Bhasha

0
आईएसएल  2017  : एफसी गोवा ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से दी मात

स्पेनिश फुटबालर मैनुएल लैंजारोटे के दो गोल की मदद से एफसी गोवा ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के मैच में गुरूवार को जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराया.

लैंजारोटे ने 45वें मिनट में पेनल्टी पर गोल दागा और उसके बाद 60वें मिनट में मैदानी गोल किया. जमशेदपुर की तरफ से एकमात्र गोल त्रिनिडाड गोंजोलेज ने 54वें मिनट में किया.

एफसी गोवा की यह नौ मैचों में पांचवीं जीत है और वह अब दस टीमों की  पॉइंट्स टेबल में चौथे स्थान पर पहुंच गया है. गोवा के अब एफसी पुणे सिटी के समान 16 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में पीछे है.

जमशेदपुर एफसी ने भी अब तक नौ मैच खेले हैं. उसे तीसरी हार का सामना करना पड़ा. वह दस अंक साथ सातवें स्थान बना हुआ है.

जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेला गया यह मैच गोवा की मजबूत आक्रमण पंक्ति और जमशेदपुर के बेजोड़ रक्षण के बीच का मुकाबला था, जिसमें गोवा हावी रही और उसने पूरे तीन अंक लेकर जमशेदपुर को मायूस किया.

गोवा के सामने जमशेदपुर के मजबूत डिफेंस को तोड़ने की चुनौती थी और 16वें मिनट में ही फारान कोरोमिनास ने उसके घेरे में हमला बोल दिया. कोरोमिनास और मंडार राव की जुगलबंदी ने गोवा के लिए मौका बनाया. कोरोमिनास ने गेंद अपने पास लेते हुए निशाना साधा, जो बार के ऊपर चला गया.

इस मैच में किस्मत भी गोवा के साथ थी. 42वें मिनट में उसे पेनल्टी मिली. यहां सुब्रत पॉल और उनके साथी रेफरी से बहस करने लगे और इसी कारण सुब्रत को पीला कार्ड मिला. लैंजारोटे ने 44वें मिनट में पेनल्टी ली जिस पर रेफरी ने रीटेक लिया और दोबारा पेनल्टी लेने को कहा. लैंजारोटे ने इस बार गेंद को नेट के कोने में डाल गोवा को एक गोल से आगे कर दिया.

गोवा ने अपना आक्रामक खेल को दूसरे हाफ में भी जारी रखा, बावजूद इसके जमशेदपुर ने स्कोर 1-1 से बराबर कर लिया. जमशेदपुर के लिए यह गोल त्रिनिडाड ने किया. इस गोल के लिए गोवा की रक्षापंक्ति की लापरवाही जिम्मेदार थी, जिसके कारण जैरी उसके बॉक्स में घुस गए. उन्होंने दाहिने तरफ से त्रिनिडाड को क्रॉस दिया जिस पर उन्होंने हेडर से गोल किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi