live
S M L

आईएसएल 2017: चेन्नई टीम को हासिल हुई जीत, केरल और मुंबई का मैच ड्रॉ

रविवार को आईएसएल के पहले मैच में चेन्नइयन एफसी ने मेजबान पुणे सिटी एफसी को 1-0 से हराया

Updated On: Dec 04, 2017 01:32 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2017: चेन्नई टीम को हासिल हुई जीत, केरल और मुंबई का मैच ड्रॉ

रविवार को आईएसएल के पहले मैच में चेन्नइयन एफसी ने मेजबान पुणे सिटी एफसी को 1-0 से हराया. यह इस सीजन में तीन मैचों में चेन्नई की दूसरी जीत है. इस मैच से पहले चेन्नई ने दो मैच खेले थे. श्री छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में खेले गए इस मुकाबले में चेन्नई के लिए विजयी गोल कप्तान हेनरिक सेरेनो ने 82वें मिनट में किया.

19 नवंबर को हुए सीजन के पहले मैच में घरेलू मैदान पर उसे एफसी गोवा के हाथों 2-3 से हार मिली थी. इसके बाद अपने घर में हुए दूसरे मैच में 23 नवंबर को उसने नार्थईस्ट यूनाइटेड एफसी को 3-0 से हराकर मैच में वापसी की थी. पुणे के खिलाफ चेन्नई का रिकॉर्ड काफी अच्छा है. दोनों टीमें अब तक सात बार आमने सामने आ चुकी हैं और हर बार जीत चेन्नई की हुई है.

पहला हाफ 0-0 स्कोर पर समाप्त हुआ. इस हाफ के शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल दिखाया. लेकिन अगले 10 मिनट पुणे के नाम रहे, जिसने इस दौरान कई हमले किए. हालांकि इसके बाद चेन्नई ने भी रफ्तार पकड़ी और पुणे के डिफेंस को परेशान करते रहे. 22वें मिनट में पुणे के लिए मार्सेलीनियो ने एक शानदार मौका बनाया था. लेकिन चेन्नई के गोलकीपर करणजीत ने उसे नाकाम कर दिया.

दूसरे हाफ की शुरुआत में चेन्नई ने कुछ जोरदार हमले किए. 64वें मिनट में जेरी लालरिंजुआला ने क्रास लेकर गेंद को बॉक्स में पहुंचाया. गोलकीपर कैथ ने उसे रोकने के प्रयास किया लेकिन गेंद छिटककर वहां खड़े फ्रांसिस्को फर्नादेज से पैरों के पास जा पहुंची.

केरल ब्लास्टर्स बनाम मुंबई सिटी

बलवंत सिंह के गोल की मदद से मुंबई सिटी ने अधिकतर समय पिछड़ने के बावजूद केरल ब्लास्टर्स के खिलाफ इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) का बेहद रोमांचक मैच रविवार को 1-1 से ड्रॉ कराया.

मार्क सिफनियोस ने 14वें मिनट में दिमितार बरबातोव के पास पर गोल करके केरल ब्लास्टर्स को बढ़त दिला दी थी जिससे वह मध्यांतर तक 1-0 से आगे चल रही था.

मुंबई सिटी ने दूसरे हाफ में बराबरी का गोल करने के लिए अपनी जी जान लगा दी और उसे आखिर में 77वें मिनट में सफलता मिली जब बलवंत ने एवर्टन सांतोस के क्रास पर गोल दागा.

केरल ब्लास्टर्स का यह लगातार तीसरा ड्रॉ है, जिससे उसके तीन अंक हो गए हैं. मुंबई सिटी ने चार मैचों में अपना पहला ड्रॉ खेला. उसके अब एक जीत, एक ड्रॉ और दो हार से चार अंक हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi