S M L

ISL 2018-19: ड्रॉ के साथ बेंगलुरु ने जारी रखा अपना विजयी क्रम

बेंगलुरु के पास मौका था क्योंकि मुंबई दूसरे हाफ में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी, लेकिन मेजबान टीम इस कमी का फायदा नहीं उठा सकी

Updated On: Dec 09, 2018 11:31 PM IST

Bhasha

0
ISL 2018-19: ड्रॉ के साथ बेंगलुरु ने जारी रखा अपना विजयी क्रम

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में बेहतरीन फॉर्म में चल रहीं बेंगलुरु एफसी और मुंबई सिटी एफसी ने रविवार को खेले गए मैच में किसी तरह अपने अजेय क्रम जारी रखा है. कांतिरावा स्टेडियम में मुंबई और बेंगलुरु के बीच खेला गया बेहद रोमांचक मैच 1-1 की बराबरी पर समाप्त हुआ.

बेंगलुरु के पास मौका था क्योंकि मुंबई दूसरे हाफ में 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही थी, लेकिन मेजबान टीम इस कमी का फायदा नहीं उठा सकी. इस मैच से मिले एक अंक से बेंगलुरु ने 10 टीमों की अंकतालिका में 24 अंकों के साथ अपना पहला स्थान कायम रखा है. 10 मैचों में उसका यह तीसरा ड्रॉ मैच है. सात मैचों में उसे जीत मिली है जबिक अभी तक हार उसे नसीब नहीं हुई. वहीं मुंबई ने अपने अजेय क्रम को सात मैचों तक पहुंचा दिया. यह 11 मैचों में उसका तीसरा ड्रॉ है. छह में उसे जीत मिली जबिक दो में हार. इस मैच से एक अंक लेकर वह 21 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर आ गई है.

बेंगलुरु और मुंबई दोनों ही अपने अजेय अभियान को बरकारर रखना चाहती थीं. शुरुआत में हालांकि मेजबान टीम 20 साबित हुई. मुंबई भी आक्रामक खेल खेल रही थी. वह जानती थी कि बेंगलरु जैसी टीम के खिलाफ डिफेंडिंग खेल उसे बैकफुट पर पहुंचा देगा. इसी आक्रामकता ने सेहनाज सिंह को मैच का पहला पीला कार्ड दिला दिया. यह उनका इस सीजन का चौथा पीला कार्ड है.

Gurpreet Singh Sandhu, Goalkeeper of Bengaluru FC saves during match 53 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Bengaluru FC and Mumbai City FC held at the Sree Kanteerava Stadium, Bengaluru, India on the 9th December 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

मुंबई के लिए हालांकि मेजबान टीम को रोकना आसान नहीं था और इसी कारण वह 23वें मिनट में गोल खा बैठी. बेंगलुरू के लिए यह गोल उदांता सिंह ने दाएं फ्लैंक से राहुल भिके के क्रॉस पर बेहतरीन हैडर के जरिए गेंद को नेट के कोने में डाल कर किया.

मुंबई भी रुकूने वाली नहीं थी। वह बेंगलुरू के गोल का जवाब देने के लिए उतावली हो रही थी और 31वें मिनट में मोउडोउ साउगोउ ने गोल कर यह काम कर दिया. साउगोउ ने बाएं फ्लैंक से क्रॉस नेट में डाला. गेंद काफी नीचे थी, लेकिन साउगोउ ने आगे की तरफ डाइव मार हेडर से गेंद को गोलपोस्ट के अंदर भेज मुंबई को बराबरी पर ला दिया. बराबरी करने के एक मिनट बाद मुंबई बढ़त ले सकती थी लेकिन राफेल बास्तोस का शॉट बाहर चला गया और 35वें मिनट में बेंगलुरू के गोलकीपर गुरप्रीत ने बेंगलुरू के खिलाड़ी के हैडर को रोक मुंबई को बढ़त लेने से रोक दिया.

बराबरी का गोल करने के बाद मुंबई बेहद आक्रामक हो गई थी और लगातार बेंगलुरू के घेरे में जा रही थी. इस बीच मुंबई के अटैक ने गुरप्रीत की जमकर परीक्षा ली. हालांकि गोल नहीं हो सका और पहले हाफ का स्कोर 1-1 ही रहा. मुंबई ने दूसरे हाफ की शुरुआत वहीं से की जहां से पहले हाफ में खत्म किया था. साउगोउ ने आते ही मौका बनाया और गेंद को दाएं ओर से नेट में भेजना चाहा. वह हालांकि गुरप्रीत की मुश्किल बाधा को पार नहीं कर सके.

Sunil Chhetri of Bengaluru FC and Dimas Delgado of Bengaluru FC during warmup session before the start of the match 49 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and Bengaluru FC held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 5th December 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

49वें मिनट में छेत्री ने बॉक्स के बाहर से शानदार किक गोलपोस्ट के निचले बाएं कोने में मारी. यहां मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर ने डाइव मार उसे बाहर कर दिया. मुंबई कमजोर नहीं पड़ी. 59वें मिनट में बेंगलुरू के हरमनजोत खाबरा और 62वें मिनट में बेंगलुरू के ही राहुल को पीला कार्ड मिला. हरमनजोत का यह इस सीजन का चौथा पीला कार्ड है और इसी वजह से वह अगला मैच नहीं खेल पाएंगे. साउगोउ को 84वें मिनट में पीला कार्ड मिला. आखिर में दोनों टीमों ने बढत लेने की जी तोड़ कोशिशें कीं लेकिन गुरप्रीत और अमरिंदर दोनों अपनी टीम को हार से बचाने में सफल रहे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi