S M L

ISL 2018-19, ATK vs Kerala blasters: नए सीजन में नई रणनीतियों के साथ उतरेंगी टीमें, टूर्नामेंट की होगी शुरुआत

एटीके और केरल दोनों ही पिछले सत्र में जूझते रहे. एटीके का प्रदर्शन काफी निराशाजन रहा था.

Updated On: Sep 29, 2018 10:15 AM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19, ATK vs Kerala blasters: नए सीजन में नई रणनीतियों के साथ उतरेंगी टीमें, टूर्नामेंट की होगी शुरुआत

पूर्व चैंपियन एटीके और दो बार के उप विजेता केरल ब्लास्टर्स के बीच शनिवार को यहां होने वाले मैच के साथ ही इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के लंबे सत्र की शुरुआत होगी

आईएसएल के पांचवें सत्र में दस टीमों के बीच खिताब के लिए मुकाबला होगा. आईएसएल-पांच अब तक का सबसे लंबा सत्र होगा जो छह महीने तक चलेगा जिसमें बीच में टीमों को तीन बार विश्राम का मौका मिलेगा. टूर्नामेंट में पहला ब्रेक आठ अक्टूबर से 16 अक्टूबर तक हुोगा. इसके बाद दूसरा ब्रेक 12 नवंबर से 20 नवंबर से होगा.इनमें से दो बार (अक्तूबर और नवंबर) फीफा तिथियों में अंतरराष्ट्रीय मैच होने तथा एक बार 2019 एएफसी एशियाई कप के लिए. भारतीय टीम के अभ्यास शिविर के कारण टीमों को ब्रेक दिया जाएगा. और सबसे आखिर में 17 दिसंबर से ब्रेक होगा. जिस समय टीम एएफसी एशिया कप की तैयारी करेगी. अब तक पूरा शेड्यूल जारी नहीं किया गया है, हालांकि इस साल के मैचों का शेड्यूल जारी कर दिया गया है. इस बार टूर्नामेंट में कोई ओपनिंग सेरेमनी नहीं होगी.

Kerala Blasters FC players defend during match 1 of the Hero Indian Super League between Kerala Blasters FC and Atletico de Kolkata FC held at the Jawaharlal Nehru Stadium in Kochi on the 17th November 2017 Photo by: Vipin Pawar / ISL / SPORTZPICS

एटीके और केरल दोनों ही पिछले सत्र में जूझते रहे. एटीके का प्रदर्शन काफी निराशाजन रहा था. वह दस टीमों के बीच नौवें स्थान पर रहा और इस बीच उसने तीन कोच बदले. कोच्चि की टीम केरला ब्लास्टर्स की भी शुरुआत अच्छी नहीं रही. उसने कोच रेने मुलेनस्टीन को हटाकर इंग्लैंड के पूर्व गोलकीपर डेविड जेम्स को यह जिम्मा सौंपा. इसके बाद टीम के प्रदर्शन में सुधार आया लेकिन वह आखिर में छठे स्थान पर रहा था. इन दोनों टीमों के बीच काफी स्वस्थ प्रतिद्वंद्विता का इतिहास रहा है. दोनों टीमों के बीच अब तक जो दस मैच खेले गए हैं उनमें से एटीके ने पांच में जीत दर्ज की है और एक में उसे हार मिली है. उसने जिन मैचों में जीत हासिल की उनमें 2014 और 2016 के फाइनल भी शामिल हैं.

आईएसएल में अच्छा रिकार्ड रखने वाले केरल ब्लास्टर्स के पूर्व कोच स्टीव कोपेल अब एटीके के कोच है. कोपेल जब केरल के कोच थे तब उनकी टीम 2016 में फाइनल में पेनल्टी शूटआउट में एटीके से हार गई थी। पिछले सत्र में उनकी अगुवाई में जमशेदपुर एफसी की टीम मामूली अंतर से प्लेऑफ में जगह बनाने से चूक गई थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi