S M L

आईएसएल 5, Mumbai FC vs ATK: क्या मुंबई को हासिल होगी रिकॉर्ड जीत!

अभी तक आईएसएल में किसी भी टीम को हासिल नहीं हई हैं लगातार चार जीत

Updated On: Nov 23, 2018 09:44 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 5, Mumbai FC vs ATK: क्या मुंबई को हासिल होगी रिकॉर्ड जीत!

मुंबई सिटी एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में जीत की हैट्रिक पूरी कर चुकी है और अब उसकी नजरें लगातार चौथी जीत हासिल कर रिकॉर्ड अपने नाम करने पर होंगी. आईएसएल के इतिहास में अभी तक किसी भी टीम ने लगातार चार मैच नहीं जीते हैं. मुंबई और इस रिकॉर्ड के बीच में अगर कोई खड़ा है तो वो है दो बार की विजेता एटीके.

दोनों टीमें शनिवार को मुंबई फुटबाल ऐरना में भिड़ेंगी. जहां मुंबई अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने रिकॉर्ड बुक में अपना नाम दर्ज कराने को बेताब होगी.

जोर्ज कोस्टा की टीम ने पिछले तीन मैचों में एक भी गोल नहीं खाया है. यह आंकड़ा निश्चित तौर पर एटीके को तनाव दे सकता है. इसके अलावा एटीके का डिफेंस भी उसके लिए चिंता का सबब है. एटीके ने आठ गोल खाए हैं जिसमें से पांच गोल एफसी गोवा के खिलाफ आए थे.

कोस्टा ने कहा, ‘कई बार आप भाग्याशाली होते हैं और तीन अंक ले जाते हैं जबकि कई बार ऐसा संभव नहीं हो पाता.’

मुंबई अंकतालिका में मौजूद शीर्ष-5 टीमों में इकलौती टीम है जिसका गोल अंतर निगेटिव है. इससे कोस्टा की ‘रिजल्ट ओवर स्टाइल ‘ऑफ प्ले’ की नीति का पता चलता है.

रोचक बात यह है कि एटीके और मुंबई ने अभी तक बराबर गोल किए हैं. हालांकि मुंबई ने तीन अंक एटीके से ज्यादा बार लिए हैं.

ATK players warming up during the match 33 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between ATK and FC Pune City held at the Yuba Bharati Krirangan stadium (Salt Lake Stadium) in Salt Lake Kolkata, India on the 31st October Photo by: Arjun Singh /SPORTZPICS for ISL

कोस्टा ने कहा, ‘एटीके बहुत शानदार टीम है. उनके खिलाड़ी अच्छे हैं और कोच भी शानदार है. कोच के पास अच्छा अनुभव है. हम आसान मैच की उम्मीद नहीं कर रहे हैं. हां यह बात सही है कि अंकतालिका में उनकी स्थिति वो नहीं है जो उन्होंने शुरुआत में सोची थी, लेकिन हमेशा की तरह मैं उन चीजों पर ध्यान दूंगा जिन्हें मैं अपने नियंत्रण में कर सकता हूं और जो मेरे खिलाड़ी नियंत्रण में कर सकते हैं.’

एटीके इस मैच में एफसी पुणे सिटी के खिलाफ मिली जीते बाद आ रही है. उन्होंने पुणे से इमिलियानो अल्फारो को लोन पर अपनी टीम में जोड़ा है. एटीके ने कालू ऊचे के स्थान पर अल्फारो को लिया है. हालांकि 30 साल के इस स्ट्राकर को भी चोट लग गई है. इस वजब से कोच स्टीव कोपेल की टीम ने आस्ट्रेलिया के इली बाबाजी को टीम में लिया है जिनसे उम्मीद है कि वह मुंबई के डिफेंस को तोड़ेंगे.

गेर्सन विएरा मिडफील्ड में अपना खेल जारी रखेंगे जबकि आंद्रे बिके और जॉन जॉन्सन अपनी सेंटर बैक पार्टनरशिप के साथ उतरेंगे. कोमल थाटल का राइट फ्लैंक पर होना मुंबई के लिए चिंता का सबब हो सकता है.

एटीके के लिए इस सीजन में प्रणॉल हल्दार और एवरटन सांतोस ने शानदार प्रदर्शन किया है. सांतोस ने खासकर मिडफील्ड की जिम्मेदारी को बखूबी संभाला. मिडफील्ड हालांकि सांतोस की पोजीशन नहीं है.

दो शानदार प्रशिक्षकों के इस मुकाबले में यह देखना रोचक होगा कि कौन बाजी मारता है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi