S M L

Indian Super League 5: शानदार फॉर्म में चल रही नॉर्थईस्ट का मुकाबला जमशेदपुर से साथ

मोजूदा सीजन में लगातार तीन मुकाबले जीत चुकी है नॉर्थ ईस्ट यूनाएटेड की टीम

Updated On: Oct 24, 2018 06:57 PM IST

FP Staff

0
Indian Super League 5: शानदार फॉर्म में चल रही नॉर्थईस्ट का मुकाबला जमशेदपुर से साथ
Loading...

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शानदार फॉर्म में चल रही है. एल्को स्काटोरी की देखरेख में खेल रही इस टीम का सामना गुरुवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी से होगा और मेजबान टीम हर हाल में अपना बेहतरीन फार्म जारी रखते हुए पूरे तीन अंक हासिल करना चाहेगी.

स्काटोरी के खिलाड़ियों ने इस सीजन के अपने पहले मैच मे एफसी को 2-2 से बराबरी पर रोका और फिर कोलकाता में एटीके के खिलाफ शानदार जीत दर्ज की. इसके बाद यह टीम चेन्नई गई, जहां उसने मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी को उसी की मांद में 4-3 से हराया.

नाइजीरियाई फारवर्ड बाथोमेलोव ओग्बेचे ने चेन्नइयन के खिलाफ हैट्रिक लगाई थी और अब वह जमशेदपुर के लिए सबसे बड़ा खतरा होंगे. उनके नाम अब तक तीन मैचों में चार गोल दर्ज हैं.

उरुग्वे के फेडेरिको गालेगो ने भी अटैकिंग मिडफील्डर के तौर पर शानदार प्रदर्शन किया है और वह भी जमशेदपुर के लिए सिरदर्द साबित हो सकते हैं. मिडफील्ड में इसके अलावा रोवलिन बोर्गेस ने भी बेहतरीन खेल दिखाया है. वह दो मैचों में दो विनर्स का योगदान दे चुके हैं.

 

स्काटोरी ने जमशेदपुर की आक्रमण पंक्ति द्वारा अपने डिफेंडरों की परीक्षा लिए जाने की सम्भावना पर कहा, ‘मैं हमेशा से आर्गेनाइज्ड और कॉम्पैक्ट रहना चाहता हूं. इसीलिए मैंने अपनी टीम के साथ हर काम सटीक किया है. जो गोल हमने खाए हैं, वे व्यक्तिगत गलतियों का नतीजा थे. हमें इस पर काम करना होगा. जब तक हम अपने विपक्षी से अधिक गोल कर रहे हैं, मेरे लिए यह सामान्य बात है.’

Sergio Cidoncha of Jamshedpur FC on the attack during match 4 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Mumbai City FC and Jamshedpur FC held at The Mumbai Football Arena in Mumbai, India on the 2nd October 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

जमशेदपुर ने भी नए सीजन का अच्छा आगाज किया था और अपने पहले ही मैच में मुम्बई सिटी एफसी को 2-0 से हराया था. इसके बाद उसने बेंगलुरू और एटीके जैसी मजबूत टीमों के खिलाफ ड्रॉ खेला.

सेसर फर्नांडो की देखरेख में खेल रही इस टीम में स्पेनिश क्रांति आई है. मारियो अर्क्वेस, सर्जियो सिडोंचा जैसे खिलाड़ी गोल पर गोल किए जा रहे हैं. सिडोंचा के नाम दो गोल हैं. भारतीय विंगर में माइकल सूसाईराज और जेरी एम. ने भी सबका ध्यान अपनी ओर खींचा है.

फर्नांडो ने कहा, ‘पहले दिन से आजतक, मेरी टीम ने जितने भारतीय खिलाड़ी हैं सभी ने सुधार किया है. जैरी और मिशेल सोसाइराज अच्छे खिलाड़ी हैं, वह मेहनत कर रहे हैं लेकिन उन्हें सुधार करने की जरूरत है.’

फर्नांडो चाहेंगे की गुरुवार को होने वाले मैच में उनके मार्की खिलाड़ी टिम काहिल अपना खाता खोले. नार्थईस्ट को इस मैच में कीगन पेरेइरा, सिमरनजीत सिंह और किवि झिमोमी की सेवाएं नहीं मिलेंगी. यह सभी चोट के कारण मैदान पर नहीं उतर पाएंगे. हाईलैंडर्स हालांकि जमशेदपुर एफसी को कड़ी चुनौती देने के लिए तैयार हैं क्योंकि मेहमान टीम इस मैच में शीर्ष स्थान पर नजरें लेकर उतर रही है.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi