S M L

ISL 2019: गोवा को मात देकर तीसरे स्थान पर पहुंची मुंबई सिटी एफसी

गोवा की 13 मैचों में यह सातवीं जीत है जबकि मुंबई की 14 मैचों में यह तीसरी हार है

Updated On: Feb 02, 2019 01:37 PM IST

Bhasha

0
ISL 2019: गोवा को मात देकर तीसरे स्थान पर पहुंची मुंबई सिटी एफसी

एफसी गोवा ने शुक्रवार को यहां मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 2-0 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) अंकतालिका में तीसरा स्थान हासिल कर लिया. गोवा की तरफ से इदु बेदिया ने 28वें और फेरान कोरोमिनास ने 79वें मिनट में गोल किए.

गोवा की 13 मैचों में यह सातवीं जीत है जबकि मुंबई की 14 मैचों में यह तीसरी हार है. गोवा के 24 अंक हो गए हैं और वह नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (23) को पीछे छोड़ते हुए तीसरे पायदान पर पहुंच गया है. इस हार के बाद भी मुंबई 27 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है. मुंबई की टीम अगर यह मैच जीत जाती तो वह बेंगलुरू एफसी (30) को गोल अंतर से पीछे छोड़कर फिर शीर्ष पर पहुंच जाती.

गोवा ने शुरू से आक्रामक खेल दिखाया. मुंबई ने भी बीच में कुछ अच्छे मूव बनाए. गोवा ने आखिर में 28वें मिनट में बढ़त बनायी जबकि बेदिया ने मुंबई के गोलकीपर अमरिंदर सिंह को छकाकर गोल दागा.

मुंबई के लिए अर्नाल्ड इसोको ने 36वें मिनट में अच्छा मूव बनाया और रफाएल बास्तोस के लिए बाक्स के अंदर एक अच्छा पास दिया लेकिन रफाएल समय रहते सफल प्रतिक्रिया नहीं दिखा सके और मुंबई बराबरी का गोल करने से रह गया.

दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने सतर्कता बरती. मुंबई के पास 50वें मिनट में मौका था लेकिन कप्तान माचादो गोल नहीं कर पाए. गोवा के गोलकीपर मोहम्मद नवाज ने 57वें मिनट में मुम्बई के हमले को नाकाम किया. गोवा ने 61वें मिनट में जवाबी हमला किया लेकिन गोइयान ने अच्छा बचाव करके मुंबई पर आया संकट टाल दिया.

दोनों टीमें इसके बाद भी गोल करने की कोशिशों में जुटी रही. खेल के 79वें मिनट में सुभाशीष बोस ने कोरो को बाक्स में गिरा दिया जिस पर गोवा को पेनल्टी मिल गया. कोरो ने इस पर गोल करने में गलती नहीं की.

कोरो का यह इस सत्र का 11वां गोल है. वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में अब बार्थोलोमेव ओग्बेचे (10) से आगे निकल गए हैं. साथ ही यह कोरो का आईएसएल में 29वां गोल है. वह अब इस लीग के इतिहास में सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी बन गए हैं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi