S M L

आईएसएल 2017-18, सेमीफाइनल दूसरा लेग : सुनील छेत्री की हैट्रिक से बेंगलुरु एफसी फाइनल में

बेंगलुरु एफसी ने एफसी पुणे सिटी को 3-1 से हराया, पहला लेग रहा था गोलरहित ड्रॉ

FP Staff Updated On: Mar 12, 2018 08:51 AM IST

0
आईएसएल 2017-18, सेमीफाइनल दूसरा लेग : सुनील छेत्री की हैट्रिक से बेंगलुरु एफसी फाइनल में

बेंगलुरु के श्री कांतिरावा स्टेडियम में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मैच देखने आए 24 हजार दर्शकों को मेजबान टीम के कप्तान सुनील छेत्री ने अपने खेल से मंत्र मुग्ध कर दिया. कप्तान सुनील छेत्री ने शानदार हैट्रिक जमायी जिसकी मदद से पहली बार टूर्नामेंट में खेल रही बेंगलुरु एफसी ने रविवार को एफसी पुणे सिटी को 3-1 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया

छेत्री ने 15वें, 65वें और 89वें मिनट में गोल करके अपनी टीम की जीत सुनिश्चित की. पुणे की तरफ से जोनाथन लुका ने 82वें मिनट में गोल दागा, लेकिन इससे वह हार का अंतर ही कम पाए. इन दोनों टीमों के बीच पुणे में खेले गए सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच गोलरहित बराबरी पर छूटा था. ऐसे में यह मैच निर्णायक बन गया था. बेंगलुरु ने इस तरह से ओवरऑल भी 3-1 के अंतर से जीत दर्ज की.

बेंगलुरु एफसी फाइनल में एफसी गोवा और चेन्नईयन एफसी के बीच होने वाले दूसरे सेमीफाइनल के विजेता से भिड़ेगा. इन दोनों के बीच भी गोवा में पहले चरण का मैच 1-1 से बराबरी पर छूटा था और अब 13 मार्च को होने वाला दूसरे चरण का मैच निर्णायक बन गया है. फाइनल 17 मार्च को बेंगलुरु में खेला जाएगा.

छेत्री ने 15वें मिनट में खाता खोला

छेत्री ने शुरू में ही बेंगलुरु को बढ़त दिलाकर पुणे को दबाव में ला दिया था. उन्होंने 15वें मिनट में उदांता कुमार के दाएं छोर से दिए गए क्रास पर हेडर से यह गोल किया. इस गोल से बेंगलुरु पहले हाफ में 1-0 से आगे रहा. पुणे ने दूसरे हाफ में वापसी की कोशिश की, लेकिन तभी सार्थक ने छेत्री को बॉक्स के पास नीचे गिराया जिसके कारण बेंगलुरु को 65वें मिनट में पेनल्टी मिली. छेत्री स्वयं पेनल्टी लेने गए और उन्होंने इसे गोल में बदलने में कोई गलती नहीं की.

लुका ने 82वें मिनट में फ्री किक पर  गोल किया

बीच लुका ने 82वें मिनट में फ्री किक पर खूबसूरत गोल करके एफसी पुणे की वापसी की उम्मीद जगाई, लेकिन जब टीम अंतिम क्षणों में बराबरी का गोल करने के लिए आतुर थी तभी छेत्री ने तीसरा गोल दागकर उसकी रही सही उम्मीद भी समाप्त कर दी. स्थानीय दर्शकों के चहेते छेत्री ने 89वें मिनट में डिमास डेलगाडो के सहयोग से मैच का अपना तीसरा गोल दागकर बेंगलुरु की जीत सुनिश्चित की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
FIRST TAKE: जनभावना पर फांसी की सजा जायज?

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi