S M L

आईएसएल 2018 : पुणे ने पहले सेमीफाइनल में बेंगलुरु को गोलरहित ड्रॉ पर रोका

दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मुकाबला अब 11 मार्च को बेंगलुरु एफसी के घरेलू मैदान में खेला जाएगा

Updated On: Mar 07, 2018 10:56 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018 : पुणे ने पहले सेमीफाइनल में बेंगलुरु को गोलरहित ड्रॉ पर रोका

एफसी पुणे सिटी ने बुधवार को श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स काम्पलेक्स मैदान पर खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के पहले सेमीफाइनल के पहले चरण के मुकाबले में लीग टॉपर बेंगलुरु एफसी को गोलरहित बराबरी पर रोक दिया. इस तरह अपने घरेलू मैदान पर अब तक अच्छा रिकॉर्ड नहीं रखने वाली एफसी पुणे सिटी ने दूसरे चरण के मैच को निर्णायक बना दिया.

पुणे ने इस सत्र में लीग चरण में अपने घरेलू मैदान पर पांच मैच गंवाए थे, लेकिन अब बेंगलुरु को बराबरी पर रोककर उसने मनोवैज्ञानिक बढ़त हासिल की है. दोनों टीमों के बीच सेमीफाइनल के दूसरे चरण का मुकाबला अब 11 मार्च को बेंगलुरु एफसी के घरेलू मैदान श्री कांतिरावा स्टेडियम में खेला जाएगा.

इससे पहले दस मार्च को गोवा में दूसरे सेमीफाइनल के पहले चरण में एफसी गोवा और चेन्नईयन एफसी के बीच मैच होगा. फाइनल 17 मार्च को बेंगलुरु में खेला जाना है.

विशाल ने नाकाम की छेत्री की फ्रीकिक

पुणे और बेंगलुरु ने पहले हाफ में सुरक्षात्मक फुटबॉल खेली. इस हाफ का असली रोमांचक क्षण 31वें मिनट में आया. बेंगलुरू ने फ्रीकिक पर एक बेहतरीन मौका बनाया, लेकिन पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ ने उसे नाकाम कर दिया. कप्तान सुनील छेत्री की फ्रीकिक पर गेंद गोल में घुस रही थी लेकिन कैथ ने अपने बाएं हाथ से उसे क्रॉसबार के ऊपर कर दिया.

75वें मिनट में पुणे ने गंवाया स्वर्णिम मौका 

दूसरे हाफ की शुरुआत धमाकेदार रही. मेजबान टीम ने 47वें मिनट में बेंगलुरु के पोस्ट पर हमला किया. इसमें कई खिलाड़ी शामिल रहे लेकिन सफलता हासिल नहीं हुई. इसके बाद बेंगलुरु ने 50वें और 51वें मिनट में दो अच्छे मौके बनाए, लेकिन उसकी भी किस्मत ने साथ नहीं दिया. इसी तरह 75वें मिनट में पुणे के लिए एक स्वर्णिम मौका आया था, लेकिन इसाक उसे भुना नहीं सके. इसाक के पास काफी समय था। वह गेंद को किसी भी कोने में डाल सकते थे, लेकिन वह गेंद का अनुमान नहीं लगा सके और इस तरह एक बेहतरीन मौका पुणे के हाथों से निकल गया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi