S M L

आईएसएल 2018-19: एटीके को ड्रॉ पर रोक कर दूसरे स्थान पर पहुंचा नॉर्थइस्ट युनाइटेड

इस सीजन में नॉर्थईस्ट की टीम पूर्व चैंपियन के खिलाफ अजेय रही क्योंकि उसने 4 अक्टूबर को कोलकाता में एटीके को 1-0 से हराया था

Updated On: Dec 08, 2018 10:30 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: एटीके को ड्रॉ पर रोक कर दूसरे स्थान पर पहुंचा नॉर्थइस्ट युनाइटेड

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी शनिवार को इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के 11वें दौर के मुकाबले में दो बार की चैंपियन एटीके को गोलरहित बराबरी पर रोकते हुए अंक तालिका में दूसरे स्थान पर पहुंच गया है.

इस सीजन में नॉर्थईस्ट की टीम पूर्व चैंपियन के खिलाफ अजेय रही क्योंकि उसने 4 अक्टूबर को कोलकाता में एटीके को 1-0 से हराया था. इस मैच से हासिल एक अंक के साथ हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर पूर्वोत्तर की यह टीम 10 टीमों की अंक तालिका में 20 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंच गई है. मुंबई सिटी के भी 20 अंक हैं लेकिन गोल अंतर में नॉर्थईस्ट बेहतर है. नॉर्थईस्ट का यह 11वां मैच था. उसे पांच मैचों में जीत मिली है जबकि पांच मुकाबले बराबरी पर छूटे हैं. एक में उसकी हार हुई है. एटीके का भी यह 11वां मैच था. उसे चार मैचों में जीत मिली है जबकि चार मुकाबले ड्रॉ रहे हैं. यह टीम 16 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. जमशेदपुर के भी 16 अंक हैं लेकिन गोल अंतर में वह बेहतर स्थिति में है. दोनों टीमों ने धीमी शुरुआत की.

John Johnson of ATK during match 52 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and ATK held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 8th December 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

नॉर्थईस्ट ने कई प्रयासों के बाद 21वें मिनट में पहला शॉट टारगेट पर लिया. रिडीम त्लांग ने बॉक्स के बाहर से एक तेज शॉट लिया, जो आंद्रे बिके के पैरों के बीच से पोस्ट की ओर बढ़ी लेकिन गोलकीपर अरिंदम भट्टाचार्य सावधान थे.

दो मिनट के स्टापेज टाइम के अंतिम मिनट में एटीके के लिए कप्तान मैनुएल लेंजारोते ने अच्छा मूव बनायाय फ्रीकिक पर लेंजारोते ने गेंद को बॉक्स में पहुंचाया और गेंद हितेष के पास गई। हितेष को हेडर के जरिए गेंद को पोस्ट में डालना था लेकिन इसी बीच रीगन सिंह बीच में आ गए और संकट को टाल दियाय

इस तरह पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ. मेजबान टीम ने इस हमले से उबरते हुए मेहमानों पर लगातार दबाव बनाए रखा लेकिन एटीके के डिफेंस ने अपनी मजबूती दिखाते हुए उसके हर हमले को नाकाम किया. 67वे मिनट में लेंजारोते ने स्कूप के जरिए गेंद को कीगन परेरा के ऊपर से निकालना चाहा लेकिन रीप्ले से पता चला कि कीगन ने गेंद को हाथ से रोका था. रेफरी इस बात को नोटिस नहीं कर सका. नहीं तो, कीगन को निश्तिच तौर पर कार्ड मिला होता.

Pawan Kumar Goalkeeper of Northeast United FC caught the ball during match 52 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and ATK held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 8th December 2018 Photo by Saikat Das /SPORTZPICS for ISL

इसी बीच, 72वें मिनट में मेजबान खिलाड़ी रीगन सिंह को पीला कार्ड मिला. 73वें मिनट में नॉर्थईस्ट ने त्लांग को बाहर कर निखिल कदम को अंदर किया. निखिल ने आते ही मूव बनाया और बॉक्स के किनारे अपने कप्तान को अच्छा पास दिया. ओग्बेचे ने तेज प्रहार किया लेकिन गेंद सीधे गोलकीपर के हाथों में चली गई.

80वें मिनट में लेंजारोते ने मैदान छोड़ दिया. अल मैमोनी नुसेर ने उनका स्थान लिया। लेंजारोते ने जाते-जाते आंद्रे बिके को कप्तान का आर्मबैंड थमाया. 82वें मिनट में एटीके के एवर्टन सांतोस का क्लोज रेंज से लिया गया शॉट ब्लॉक कर दिया गया. 86वें मिनट में एटीके के बलवंत बाहर गए और कोमल थटाल अंदर आए. लेकिन इन तमाम बदलावों का किसी टीम को कोई फायदा नहीं मिला और दोनों अंक बांटने पर मजबूर हुईं.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi