S M L

ISL 2018 : मीकू के गोल से बेंगलुरु एफसी ने जीत से किया आगाज

बेंगलुरु ने अपने 20 हजार प्रशंसकों की मौजूदगी में चेन्नईयन एफसी को 1-0 से हराकर पिछले साल फाइनल में इसी मैदान पर मिली शिकस्त का हिसाब बराबर कर दिया

Updated On: Sep 30, 2018 10:24 PM IST

FP Staff

0
ISL 2018 : मीकू के गोल से बेंगलुरु एफसी ने जीत से किया आगाज

मीकू के गोल की बदौलत बेंगलुरु एफसी ने रविवार को बेंगलुरु के कांतिरावा स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने पहले मुकाबले में मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हरा दिया. बेंगलुरु के लिए मैच और सत्र का पहला गोल मीकू नाम से मशहूर निकोलस लाडिसलाओ फेडोर फ्लोरेस ने किया.

खेल की शुरुआत से ही आक्रामक नजर आ रही चेन्नइयन एफसी टीम ने अपना पूरा ध्यान छेत्री जैसे स्टार को घेरे रखने में लगाया और पहले हाफ की शुरुआत में अच्छा खेल दिखाया, लेकिन इसी बीच मीकू ने मौका पाकर 41वें मिनट में जिस्को हर्नांदेज की मदद से गोल कर दिया जो आखिर में निर्णायक साबित हुआ.

चेन्नइयन एफसी ने बीते साल कांतिरावा स्टेडियम में ही खेले गए चौथे सत्र के फाइनल मैच में बेंगलुरु एफसी को 3-2 से हराया था और अब बेंगलुरु ने अपने 20 हजार प्रशंसकों की मौजूदगी में उसका हिसाब बराबर कर दिया.

गोलपोस्ट पर पहला शॉट बेंगलुरु ने तीसरे मिनट में लिया, लेकिन इसके बाद चेन्नइयन एफसी ने बढ़त हासिल करने के दो शानदार मौके गंवाए. दोनों ही मौकों पर भारत के लिए खेलने वाले स्टार स्ट्राइकर जेजे लालपेखलुआ चूक गए. पहले हाफ के अधिकतर समय गेंद पर चेन्नइयन एफसी का कब्जा रहा लेकिन इसके बाद बेंगलुरु ने लय पकड़ी और 41वें मिनट में गोल करते हुए बढ़त हासिल कर ली.

वैसे चेन्नइयन एफसी ने 19वें और 32वें मिनट में गोल करने का बेहतरीन मौका गंवाया. दोनों ही मौकों के केंद्र में उसके स्टार स्ट्राइकर जेजे थे. जेजे के पास 32वें मिनट में एक बार फिर गोल करने का मौका था. राहुल भेखे ने गेंद को अपने साथी को देने का प्रयास किया, लेकिन जेजे ने तेजी से हस्तक्षेप करते हुए गेंद अपने कब्जे में ले ली. अब उनके सामने गोलकीपर गुरप्रीत संधू थे, जिन्हें बस छकाना था लेकिन वह नाकाम रहे.

बेंगलुरु के सुनील छेत्री 72वें मिनट में गोल करने के काफी करीब थे लेकिन उनके बीच काल्डेरान दीवार की तरह खड़े हो गए. बॉक्स के अंदर गेंद पर नियंत्रण पाकर छेत्री ने उन्हें छकाने की कोशिश की लेकिन वह सफल नहीं हो सके.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi