S M L

आईएसएल 2018 : हार के बावजूद एफसी पुणे ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया

पुणे एफसी की टीम बेंगलुरु एफसी के बाद प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बनी

Updated On: Feb 26, 2018 09:01 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018 : हार के बावजूद एफसी पुणे ने सेमीफाइनल के लिए क्वालिफाई किया

एफसी गोवा के खिलाफ रविवार को 0-4 की शर्मनाक हार के बावजूद एफसी पुणे सिटी ने पहली बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) फुटबॉल टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में जगह बनाई. लीग के आयोजकों ने यह जानकारी दी. क्लब के लिए 2014 में शुरू लीग के सेमीफाइनल में पहुंचना सचमुच खुशी का विषय है.

आईएसएल की विज्ञप्ति के अनुसार टूर्नामेंट की अपनी सबसे बुरी हार के बावजूद टीम को इससे पहले अच्छे प्रदर्शन के कारण दो मार्च को दिल्ली डायनामोज के खिलाफ अंतिम मैच का इंतजार नहीं करना होगा और टीम ने प्ले ऑफ में जगह बना ली है. अन्य नतीजे चाहे कुछ भी रहे एफसी पुणे सिटी का प्ले ऑफ में खेलना तय है.

पुणे सिटी अंक तालिका में 29 अंक के साथ दूसरे स्थान पर है और अगर उसके इतने ही अंक रह जाते हैं तो भी टीम अंतिम चार में जगह बना लेगी. पुणे एफसी की टीम इस तरह बेंगलुरु एफसी के बाद प्ले ऑफ के लिए क्वालिफाई करने वाली दूसरी टीम बनी.

पुणे सिटी के कोच रांको पोपोविक ने कहा, "एक क्लब के रूप में प्लेऑफ में पहुंचना हमारे लिए पहली बाधा थी. पूरी टीम ने एक लक्ष्य को पाने के लिए कड़ी मेहनत की और यह नतीजा क्लब के साथ जुड़े हर व्यक्ति की मेहनत का परिणाम है. लेकिन यह तो बस शुरुआत है और हमें उम्मीद हैं कि इस बार हम अपने अंतिम लक्ष्य को पाकर रहेंगे."

पुणे अपने अंतिम मैच में शुक्रवार को दिल्ली डायनामोज से भिड़ेगी. कप्तान मार्सेलिन्हो और डिएगो कार्लोस निलंबित होने के कारण अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे और ऐसी स्थिति में हालांकि पुणे के लिए दिल्ली को हराना मुश्किल होगा क्योंकि यह टीम काफी अच्छा खेल रही है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi