S M L

आईएसएल 2018: सिमिलेन डुंगेल की हैट्रिक से जीता नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड

सिमिलेन डुंगेल की हैट्रिक की बदौलत नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी ने हीरो (आईएसएल) के एक मैच में चेन्नइयन एफसी को 3-1 से शिकस्त दी

Updated On: Jan 20, 2018 10:21 AM IST

Bhasha

0
आईएसएल 2018: सिमिलेन डुंगेल की हैट्रिक से जीता नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड

सिमिलेन डुंगेल की हैट्रिक की बदौलत नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के  मैच में चेन्नइयन एफसी को 3-1 से शिकस्त दी.

डुंगले ने 42वें, 46वें और 68वें मिनट में गोल किए और इस तरह से नॉर्थ ईस्ट ने चेन्नई से मिली पिछली हार का हिसाब बराबर कर लिया. चेन्नई के लिए एकमात्र गोल अनिरुद्ध थापा ने 79वें मिनट में किया.

आईएसएल-4 में हैट्रिक लगाने वाले पहले भारतीय डुंगेल के प्रयासों से मिली इस बड़ी जीत के साथ नॉर्थ ईस्ट के 10 मैचों से 10 अंक हो गए हैं लेकिन वह पहले की तरह नौवें स्थान पर है.

दूसरी ओर, इस हार के बावजूद चेन्नई की टीम 11 मैचों से 20 अंक लेकर दूसरे स्थान पर बनी हुई है. उसकी रणनीति मेजबान टीम को हराते हुए बेंगलुरु एफसी से पहला स्थान छीनने की थी लेकिन डुंगेल ने उसकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया. उसकी 11 मैचों में यह तीसरी हार है जबकि मेजबान टीम की इतने ही मैचों में यह तीसरी जीत है.

पहले हाफ में पहला बड़ा क्षण 42वें मिनट में आया, जब डुंगेल ने मेजबान टीम का खाता खोला. डुंगेल ने सेजारियो का प्रयास असफल होने के बाद हुए रीबाउंड पर यह गोल किया. करणजीत सिंह ने सेजारियो का तेज शॉट रोक दिया था लेकिन वह गेंद पर नियंत्रण नहीं रख सके. डुंगेल पास ही थे और उन्होंने तीन-चार कदम दौड़ते हुए गेंद को पोस्ट में डाल दिया.

मेजबान टीम के लिए दूसरे हाफ की शुरुआत धमाकेदार रही. डुंगेल ने खेल शुरू होने के 17 सेकेंड के अंदर गोल करते हुए अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया. डुंगेल ने यह गोल डानिलो के पास पर किया.

डुंगेल यहीं पर नहीं रूके. उन्होंने होलीचरण नारजारे की मदद से 68वें मिनट में एक और गोल करते हुए मेजबान टीम को 3-0 से आगे कर दिया.

चेन्नई ने आखिर में 79वें मिनट में अपना एकमात्र गोल किया. इनिगो काल्डेरान का शॉट रीगन सिंह द्वारा ब्लॉक किए जाने के बाद गेंद थापा के पास गिरी, जिसे वॉली के जरिए उन्होंने गोलपोस्ट के अंदर पहुंचा दिया लेकिन इससे पूर्व चैंपियन को कोई फायदा नहीं हुआ.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi