S M L

आईएसएल 2018: बढ़त बनाने के बाद दिल्ली डायनामोज ने गंवाया मैच

जमशेदपुर एफसी ने अपने घर में खेले गए रोमांचक मैच में दिल्ली डायनामोज को 3-2 से हराया

Updated On: Jan 21, 2018 09:50 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018: बढ़त बनाने के बाद दिल्ली डायनामोज ने गंवाया मैच

पहले हाफ के शुरुआती 22 मिनटों में 2-0 की बढ़त के साथ मजबूत स्थिति में पहुंचने के बाद भी दिल्ली डायनामोज इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में रविवार को जमशेदपुर से एक गोल के अंतर से हार गई. जमशेदपुर ने अपने घरे जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को बेहतरीन वापसी करते हुए 3-2 से मात दी.

कालू उचे ने 20वें और 22वें मिनट में गोल करके दिल्ली को शुरू में अच्छी स्थिति में पहुंचा दिया था, लेकिन वह इसका फायदा नहीं उठा पाई. जमशेदपुर की तरफ से टिरी ने 29वें मिनट में पहला गोल किया, जबकि यमनाम राजू ने 54वें मिनट में बराबरी का गोल दागा. आसिम विस्वास के स्थान पर 67वें मिनट में मैदान पर आए त्रिंदादे गोंजाल्वेस ने 86वें मिनट में एक दनदनाता गोल दागकर जमशेदपुर को जीत दिलाई.

इन तीन अंकों की बदौलत मेजबान टीम 16 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. उसे दो स्थान का फायदा हुआ है. दिल्ली की टीम पहले की तरह 10 टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर है. उसके 11 मैचों में सात अंक हैं.

दिल्ली ने शुरू में आक्रामक रवैया जिसका फायदा उसे 20वें मिनट में मिला, जब कालू उचे ने नंदाकुमार सेकर की मदद से उसे 1-0 से आगे कर दिया. नंदा ने बाएं किनारे से एक बेहतरीन क्रास कालू को दिया, जिन्होंने उस पर गोल करने में कोई गलती नहीं की. जमशेदपुर की टीम अभी संभल भी नहीं पाई थी कि कालू ने एक और गोल करते हुए स्कोर 2-0 कर दिया. इस बार भी कालू को गोल करने में मदद करने वाले नंदा रहे और जिन्होंने बाएं छोर उन्हें एक बेहतरीन क्रास दिया.

जमशेदुपर ने हालांकि हार नहीं मानी. टिरी ने 29वें मिनट में जेरी एम के पास पर हेडर गोल दागा जिससे मैच का रोमांच बढ़ गया. मध्यांतर तक हालांकि दिल्ली 2-1 से आगे थी. दूसरे हाफ की शुरुआत जमशेदपुर के लिए धमाकेदार रही. 48वें मिनट में शौविक चक्रवर्ती को यलो कार्ड दिखाया गया और इसके छह मिनट बाद 54वें मिनट में मेजबान टीम ने बराबरी का गोल कर दिया.

उसके लिए यह गोल युमनाम राजू ने किया. उन्हें बॉक्स के अंदर गेंद जिस पर उन्होंने दिल्ली के गोलकीपर अर्णब दास शर्मा को चौंकाते हुए अपनी टीम को बराबरी पर ला दिया. स्टीव कोपेल ने 67वें मिनट में विस्वास के स्थान पर त्रिंदादे को मैदान पर लाने का फैसला किया और उन्होंने अंतर पैदा करने वाला गोल किया. त्रिंदादे ने यह गोल वेलिंग्टन प्रीयोरी के सहयोग से किया.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi