S M L

आईएसएल 2018 : मुंबई सिटी का खेल बिगाड़ सकती है दिल्ली डायनामोज

मुंबई को अगर सेमीफाइनल में पहुंचने की उम्मीदों को बरकरार रखना है तो उसके लिए यह मैच जीतना जरूरी

FP Staff Updated On: Feb 26, 2018 08:13 PM IST

0
आईएसएल 2018 : मुंबई सिटी का खेल बिगाड़ सकती है दिल्ली डायनामोज

मुंबई सिटी एफसी को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के एक अहम मुकाबले में मंगलवार को नई दिल्ली के जवाहरहाल नेहरू स्टेडियम में अच्छी फॉर्म में नजर आ रही दिल्ली डायनामोज टीम से भिड़ना है. मुंबई की टीम हर हाल में यह मैच जीतना चाहेगी. हालांकि यह मैच के जीतने के बाद भी उसका टूर्नामेंट के प्लेऑफ में जाना तय नहीं होगा, लेकिन इसके बावजूद वह जीत के साथ अपनी संभावनाओं को जिंदा रखना चाहेगी. दिल्ली की टीम पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुकी है. लेकिन दिल्लीकी टीम अब दूसरी टीमों का गणित खराब कर रही है और मुंबई के लिए इससे बचना एक चुनौती होगी.

मुंबई की टीम अभी 16 मैचों से 23 अंक लेकर सातवें स्थान पर है. मुंबई को दिल्ली के अलावा शनिवार को चेन्नइयन एफसी से भिड़ना है और इन दोनों मैचों में जीत से उसकी प्लेऑफ में पहुंचने की संभावना बनी रहेगी. दोनों मैचों में जीत से मुंबई के खाते में 29 अंक हो जाएंगे. मुंबई को इस बात का संतोष है कि उसे अपने अंतिम मैच में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ जीत मिली थी और कोच एलेक्सजेंडर गुइमारेस ने अपने खिलाड़ियों से लय बरकरार रखने के लिए कहा है.

दिल्ली की टीम पिछले चार मैचों से अजेय है. इस टीम ने मौजूदा चैंपियन एटीके को अपने घरेलू मैदान पर पिछले मैच में 4-3 से हराया था. दिल्ली ने इस सीजन में बेंगलुरू एफसी को उसके घर में हराया है और चेन्नइयन एफसी से ड्रॉ खेला है. इस टीम ने बीते चार मैचों से आठ अंक बटोरे हैं.

गुइमारेस ने मैच की पूर्व संध्या पर संवाददाता सम्मेलन में कहा, ‘जब आप इस तरह के मैच जीतते हैं तो आपका आत्मविश्वास आगे जाता है. हर कोई मानता है कि हम दौड़ में शामिल हो चुके हैं और अब हमारे क्वालीफाई करने के मौके हैं.’ अपने घरेलू मैदान पर मुंबई ने दिल्ली को 4-0 से हराया था. अब मुंबई जिस टीम से भिड़गी, वह पूरी तरह बदली हुई है. ऐसे में गुइमारेस को अंदाजा है कि इस मैच से पूरे अंक लेना कितना कठिन है. गुइमारेस ने कहा, ‘जब किसी टीम पर कोई दबाव नहीं होता है तो वह काफी लयबद्ध खेल दिखाती है. दिल्ली की टीम ऐसा ही कर रही है. यह टीम बेपरवाह होकर शानदार खेल रही है. सीजन की शुरुआत में यह टीम बिल्कुल अलग थी.’ दिल्ली के कोच मिग्वेल एंजेल पुर्तगाल ने इस मैच से पहले कहा, मैं समझता हूं कि हमारी टीम अच्छी स्थिति में है. साथ ही यह अच्छे मूड में भी है. मुझे जीत की उम्मीद दिख रही है. हम लोगों को यह दिखाना चाहते हैं कि हम सभी मैचों में अच्छा खेल सकते हैं, ना कि एक या दो मैचों में. हमारा लक्ष्य हमारे युवा खिलाड़ियों का प्रदर्शन सुधारना है.” कप्तान कालू उचे ने इस सीजन में अब तक दस गोल किए हैं. उचे मुंबई के खिलाफ अहम भूमिका निभाएंगे. दिल्ली के लिए बीते चार मैचों में उचे ने गोल किए हैं और ऐसे में उनसे एक बार फिर स्टार सरीखे प्रदर्शन की उम्मीद है.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
SACRED GAMES: Anurag Kashyap और Nawazuddin Siddiqui से खास बातचीत

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi