S M L

आईएसएल 2018 : कीन के गोल से एटीके ने नार्थईस्ट को हराकर जीत से अंत किया

दस टीमों में नौवें स्थान पर रहा दो बार का चैंपियन एटीके

FP Staff Updated On: Mar 05, 2018 08:57 AM IST

0
आईएसएल 2018 : कीन के गोल से एटीके ने नार्थईस्ट को हराकर जीत से अंत किया

मौजूदा विजेता एटीके ने रॉबी कीन के गोल के दम पर अंतिम स्थान की टीमों के बीच इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के आखिरी लीग मैच में रविवार को कोलकाता में नार्थईस्ट यूनाईटेड एफसी को 1-0 से हराकर अपना नौवां स्थान बरकरार रखा.

कीन ने यह महत्वपूर्ण गोल दसवें मिनट में किया जिससे एटीके ने तीन अंक हासिल करके जीत के साथ अपने अभियान का अंत किया. यह पिछले नौ मैचों में उसकी पहली जीत भी है. एटीके से इस सीजन में इस तरह के प्रदर्शन की उम्मीद नहीं थी, वह दो बार खिताब अपने नाम कर चुकी है, लेकिन इस बार वह पुरानी कहानी नहीं दोहरा पाई.

अंतिम स्थान से बचना चाहती थीं दोनों टीमें

इस सीजन में दोनों टीमों का खेल बेहद निराशाजनक रहा और इस मैच में दोनों टीमों की कोशिश सीजन का अंत 10 टीमों की तालिका में अंतिम स्थान पर करने से बचने की थी. इस कोशिश में एटीके सफल रही और वह सीजन के अंत में 18 मैचों में चार जीत, 10 हार और चार ड्रॉ से 16 अंकों के साथ नौवें स्थान पर रही.वहीं, नार्थईस्ट ने 18 मैचों में तीन जीत, दो ड्रॉ और 13 हार से 11 अंकों के साथ लीग का अंत 10वें स्थान पर रहते हुए किया.

बढ़त बनाए रखने में सफल रही एटीके 

मैच की शुरुआत काफी धीमी रही और दोनों टीमें किसी भी तरह मौके नहीं बना पा रही थीं. इसी बीच इस मैच में एटीके के कप्तान रॉबी कीन ने 10वें मिनट में मिले पहले मौके को बखूबी भुनाया और मेजबान टीम को 1-0 से आगे कर दिया.इस मैच में दोनों टीमों ने बराबरी का खेल खेला, लेकिन, एटीके शुरुआती मिनट में हासिल की गई बढ़त को बनाए रखने में किसी तरह सफल रही. मेहमान टीम ने हालांकि कुछ अच्छे और आसान मौके बनाए, लेकिन उसके खिलाड़ी उन मौकों को भुना नहीं पाए. अगर नार्थईस्ट इन मौकों को भुना पाती को वह जीत के साथ लीग का अंत करती.

(एजेंसी इनपुट के साथ)

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
'हमारे देश की सबसे खूबसूरत चीज 'सेक्युलरिज़म' है लेकिन कुछ तो अजीब हो रहा है'- Taapsee Pannu

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi