S M L

आईएसएल 2018-19: पुणे ने केरला ब्‍लास्‍टर्स की उम्‍मीदों पर पानी फेरा, नहीं खोल पाई घर में जीत का खाता

केरला ब्लास्टर्स की अपने घर में यह तीसरी हार है

Updated On: Dec 07, 2018 09:59 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: पुणे ने केरला ब्‍लास्‍टर्स की उम्‍मीदों पर पानी फेरा, नहीं खोल पाई घर में जीत का खाता

केरला ब्लास्टर्स को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शुक्रवार को अपने घर में तीसरी हार झेलनी पड़ी. एफसी पुणे सिटी ने जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में हुए अपने 11वें दौर के मुकाबले में मेजबान टीम को 1-0 से हराया.

मैच का एकमात्र गोल पुणे के स्टार मार्लेलिन्हो ने 20वें मिनट में किया. इससे पहले और इसके बाद दोनों टीमों ने गोल करने के कई अच्छे मौके बनाए, लेकिन किसी को सफलता नहीं मिली. इस सीजन में पुणे की केरल पर पहली और कुल दूसरी जीत है. दोनों टीमों के बीच 2 नवम्बर को पुणे में खेला गया मुकाबला 1-1 की बराबरी पर रहा था.

लंबे समय बाद तालिक ऊपर आई पुणे

घर में केरल का यह छठा मैच था. घर में उसका जीत का खाता नहीं खुल सका है. इस जीत से तीन अंक लेकर पुणे की टीम लम्बे समय बाद 10 टीमों की तालिका में नवें क्रम से एक स्थान ऊपर उठते हुए आठवें क्रम पर पहुंच गई है. केरल की टीम 11 मैचों से नौ अंकों के साथ सातवें स्थान पर ही है. उसे इस सीजन की चौथी हार मिली है.

दोनों टीमों ने की आक्रामक शुरुआत

शुरुआत से ही दोनों टीमें एक दूसरे के खिलाफ मौके बनाती नजर आईं. इस क्रम में सातवें मिनट में पुणे ने बढ़त हासिल करने का एक बेहतरीन मौका गंवा दिया. मार्सेलिन्हो और केरल के गोलकीपर धीरज सिंह आमने-सामने थे, लेकिन धीरज ने पूरी चपलता दिखाते हुए मार्सेलिन्हो के लो-फिनिश को रोक दिया.

Kamaljit Singh of FC Pune City saves a goal during match 51 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Kerala Blasters FC and FC Pune City held at Jawaharlal Nehru Stadium, Kochi, India on the 7th December 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

आठवें मिनट में केरल के लिए स्लाविसा स्टोजानोविक ने एक बेहतरीन मूव बनाया लेकिन वह काफी करीब जाकर भी चूक गए. पुणे को लगातार हमले करने का फल 20वें मिनट मिला और मार्सेलिन्हो ने आशिक कुरुनियन की मदद से गोल करते हुए उसे 1-0 से आगे कर दिया. आशिक के पास पर मार्सेलिन्हो ने जो पहला प्रयास किया था वह अनस इदाथोदिका द्वारा रोक दिया गया था लेकिन मार्सेलिन्हो ने डिफलेक्ट हुई गेंद को गोल में डालकर अपनी टीम को बढ़त दिला दी.

मौकों को भुना नहीं पाई केरल

इसके बाद दोनों टीमों के बीच गेंद पर कब्जा बनाए रखने के लिए संघर्ष चलता रहा. 65वें मिनट में केरल के लिए जाकीर मुंडामपारा ने कॉर्नर लिया और समद ने उसे हेडर के जरिए पोस्ट में डालना चाहा, लेकिन वह चूक गए. पुणे के लिए स्टैनकोविक 71वें मिनट में गोल करने के करीब थे, लेकिन बॉक्स के अंदर से किए गए उनके प्रयास को धीरज ने नाकाम कर दिया. सिरिल काली की गलती के कारण स्टैनकोविक को गेंद मिली थी. केरल की टीम बराबरी के लिए लगातार प्रयास कर रही थी. 76वें मिनट में सहल को बॉक्स के अंदर प्रशांथ ने एक अच्छा पास दिया, लेकिन मैट मिल्स ने गोल के सामने सहल के शॉट को रोक दिया. 84वें मिनट में इयान ह्यूम और स्टैनकोविक ने अच्छा मूव बनाया, लेकिन पेसिक के बीच में आने के कारण वे सफल नहीं हो सके. बराबरी को आतुर केरल ने इंजुरी टाइम में अच्छा मूव बनाया लेकिन पुणे के गोलकीपर कमलजीत ने झिंगन के हेडर को पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi