S M L

आईएसएल 2018- 2019: कोपेल की नई टीम एटीके के सामने होगी पुरानी टीम की कड़ी चुनौती

पिछले सीजन में नई टीम जमशेदपुर स्टीव कोपेल की देखरेख में प्लेआॅफ में जाने के कम अंतर से चूक गई थी

Updated On: Oct 20, 2018 07:13 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018- 2019: कोपेल की नई टीम एटीके के सामने होगी पुरानी टीम की कड़ी चुनौती
Loading...

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में रविवार को जमशेदपुर और एटीके के बीच रोमांचक मुकाबला देखने को मिल सकता है. एटीके के सामने उनके कोच स्टीव कोपेल की पुरानी टीम जमशेदपुर एफसी की कड़ी चुनौती होगी. कोपेल चौथे सीजन में जमशेदपुर के कोच थे और इस सीजन में वह एटीके के कोच हैं. कोपेल की देखरेख में जमशेदपुर एफसी ने पहली बार आईएसएल में खेलते हुए घर में नौ में से तीन मैचों में जीत हासिल की थी, लेकिन इसके बावजूद यह टीम प्लेआॅफ में जाने से बहुत कम अंतर से चूकी थी.

Stephen Coppell Head coach of ATK during match 10 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Delhi Dynamos FC and ATK held at Jawaharlal Nehru Stadium, New Delhi, India on the 17th October 2018 Photo by: Arjun Singh /SPORTZPICS for ISL

स्टीव कोपेल

हालांकि इस सीजन में जमशेदपुर एटीके पर भारी दिख रही हैं. जमशेदपुर दो में से एक मैच जीती थी और एक टाई रहा था. मौजूदा कोच सीजर फेरांडो की देखरेख में जमशेदपुर एफसी ने अपने शुरुआती दो मैचों में चमकदार खेल दिखाया है. वहीं एटीके को तीन में से अभी तक सिर्फ एक में ही जीत नसीब हुई है और दो में हार का सामना करना पड़ा. कोपेल ने कहा मैं रविवार को होने वाले मैच की बेसब्री से इंतजार कर रहा हूं. वहीं फारांडो ने कहा ने कहा एटीके अच्छी टीम है. एक अच्छे कोच की देखरेख में इस टीम ने पहले मैच के बाद काफी सुधार किया है. स्टीप ने जमशेदपुर एफसी में रहते हुए अच्छा काम किया. वह हमारे खिलाड़ियों के बारे में काफी कुछ जानते हैं.

जमशेदपुर के पास सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी

जमशेदपुर एफसी ने इस सीजन में कई नए करार किए हैं और अच्छी बात यह है कि इनमें से सब चमक चुके हैं. मारियो अर्क्वेस, मेमो, सर्गियो सिडोंचा और पाब्लो मागार्डो सभी ने मैदान पर अपने खेल से प्रभावित किया है. असल में जमशेदपुर एफसी के पास इस सीजन में सबसे अधिक व्यक्तिगत गोल (4) करने वाले खिलाड़ी हैं. साथ ही इसके पास इस सीजन में पहली बार आईएसएल में खेलते हुए सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ी (4) हैं.

एटीके का डिफेंस मजबूत

कोपेल को नए सीजन में नई टीम के साथ मुश्किल दौर से गुजरना पड़ रहा है. एटीके को अब तक खेले गए दो मैचों में हार मिली थी, लेकिन दिल्ली के खिलाफ उसने 2-1 की जीत के साथ गोलों के साथ-साथ जीत का भी खाता खोला . कोपेल की टीम का डिफेंस काफी मजबूत है. डिफेंस में जॉन जॉनसन और गेरसन विएरा हैं, जो अपने करियर के श्रेष्ठ फार्म मे हैं. दिल्ली के खिलाफ मिली जीत के बाद इसके फारवर्ड खिलाड़ियों का आत्मविश्साव भी बढ़ा है. बलवंत सिंह और नुसैर अल मैमुनी को दिल्ली के खिलाफ गोल करने का मौका मिला और मैनुएल लेंजारोते ने भी इस मैच में अपनी चमक दिखाई. कालू उचे ने भी अग्रिम पंक्ति में आक्रमण में अपने साथियों की भरपूर मदद की.

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi