live
S M L

आईएसएल 2018-19 : सुनील छेत्री और मिकू ने दिलाई प्रभावी जीत, बेंगलुरु एफसी टॉप पर पहुंचा

बेंगलुरु ने मेजबान एफसी पुणे सिटी को 3-0 से मात देकरअपनी दूसरी जीत दर्ज की

Updated On: Oct 22, 2018 09:56 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : सुनील छेत्री और मिकू ने दिलाई प्रभावी जीत, बेंगलुरु एफसी टॉप पर पहुंचा

कप्तान सुनील छेत्री और मिकू की जोड़ी बेंगलुरु एफसी के लिए एक बार फिर कारगर साबित हुई. इन्हीं दोनों के गोलों के दम पर बेंगलुरु ने पुणे के छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में मेजबान एफसी पुणे सिटी को 3-0 से मात देकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सीजन-5 में सोमवार को अपनी दूसरी जीत दर्ज की.

इस जीत के बाद पिछले सीजन की उपविजेता टीम 10 टीमों की अंकतालिका में पहले स्थान पर आ गई है. उसके तीन मैचों में दो जीत और एक ड्रॉ के साथ सात अंक हो गए हैं. नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के भी सात अंक हैं, लेकिन बेहतर गोल अंतर के कारण बेंगलुरु पहले स्थान पर कब्जा जमाने में कामयाब रही.

मेजबान टीम ने हालांकि बेंगलुरु को टक्कर देने की कोशिश, लेकिन उसकी स्टार जोड़ी-मार्सेलिनियो और इमिलियानो अल्फारो गोल करने में नाकामयाब साबित हुई. इस जोड़ी पर छेत्री-मिकू की जोड़ी ने बाजी मार ली. इस जीत में बेंगलुरु के गोलकीपर गुरप्रीत सिंह का भी हाथ रहा, जिन्होंने अच्छे बचाव करते हुए मेजबान टीम को गोल करने से दूर रखा और क्लीन शीट हासिल की.

41वें मिनट में दागा छेत्री ने पहला गोल

मैच में पहले हाफ खत्म होने से पहले 40 मिनट तक दोनों टीमें बराबरी का खेल खेल रही थीं. लेकिन बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने दो मिनट के अंदर दो गोल कर मेहमान टीम को मजबूत बढ़त दिला दी. छेत्री ने पहला गोल 41वें मिनट में किया. इसमें दिमास डेलगाडो ने उनकी सहायता की. दिमास के पास गेंद आई जिन्होंने छेत्री को हवा में पास दिया. छेत्री ने गेंद ली और गोलकीपर को छकाते हुए आसानी से उसे नेट में डाल अपनी टीम का खाता खोला. इससे थोड़ी ही देर पहले छेत्री ने गोल करने का एक मौका गंवा दिया था, लेकिन इस बार वह चूके नहीं.

छेत्री ने 43वें मिनट मे किया तीसरा गोल

43वें मिनट में छेत्री को एक और मौका मिला जिसे भुनाने में वह पूरी तरह से सफल रहे. इस बार कप्तान को अपने स्टार खिलाड़ी मिकू का साथ मिला. मिकू ने बॉक्स के अंदर आकर गेंद छेत्री के पास पहुंचाई. उनके सामने पुणे के खिलाड़ी सार्थक गोलोई खड़े थे. छेत्री ने बड़ी आसानी से उनके दाहिने कोने से गेंद कटाई और फिर गोलकीपर को छकाते हुए गोल कर अपनी टीम को 2-0 से आगे कर दिया.

मिकू ने 64वें मिनट में स्कोर 3-0 कर दिया

हाफ टाइम के खत्म होते-होते बेंगलुरु तीसरा गोल कर सकती थी, लेकिन दिमास के पास पर मिकू गोल करने में विफल रहे. मिकू ने हालांकि दूसरे हाफ में अपनी गलती की भरपाई करते हुए 64वें मिनट में गोल कर बेंगलुरु की जीत तय कर दी थी. अल्बर्ट फ्लोरेस ने मिकू को बॉक्स के कोने पर लंबी गेंद दी. मीकू ने समय लिया और पलट कर गेंद को नेट में डाल अपनी टीम को 3-0 से आगे कर दिया.

गुरप्रीत ने नाकाम किया पुणे का प्रयास

बेंगलुरु का तीसरा गोल होने के दो मिनट बाद डिएगो कार्लोस ने पुणे का खाता खोलना चाहा. गुरप्रीत ने उनकी भी कोशिश को नाकाम कर दिया। इसी तरह इस गोलकीपर ने 79वें मिनट में मार्सेलिनियो के प्रयास को अपनी सूझबूझ से रोकते हुए पुणे के हाथ से गोल करने का एक और मौका छीन लिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi