S M L

आईएसएल 2018-19: सोगोउ के रिकॉर्डतोड़ गोलों की बारिश से मुंबई को मिली आसान जीत

मुंबई सिटी एफसी ने दो बार की उपविजेता केरला ब्लास्टर्स को 6-1 से हरा दिया

Updated On: Dec 17, 2018 08:45 AM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: सोगोउ के रिकॉर्डतोड़ गोलों की बारिश से मुंबई को मिली आसान जीत

मोदोउ सोगोउ के रिकॉर्ड चार गोलों के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने 12वें दौर के मुकाबले में दो बार के उपविजेता केरला ब्लास्टर्स को 6-1 से हरा दिया.

सोगोउ आईएसएल इतिहास में एक मैच में चार गोल करने के वाले पहले खिलाड़ी बन गए हैं. यह इस सीजन में मुंबई की सातवीं और सबसे बड़ी जीत है. उसके खाते में तीन ड्रॉ और दो हार भी हैं. मुंबई ने इस जीत से हासिल तीन अंकों की बदौलत अपने कुल अंकों की संख्या 24 कर ली है और काफी मजबूती से 10 टीमों की तालिका में दूसरे स्थान पर काबिज है. ब्लास्टर्स की 12 मैचों में यह पांचवीं हार है. यह टीम नौ अंकों के साथ आठवें स्थान पर है.

पहले हाफ में ही केरल ने गंवा दिया था मैच

केरल की टीम ने यह मैच पहले ही हाफ में गंवा दिया था क्योंकि पहले हाफ में चार गोल हुए. तीन मेजबान टीम ने किए जबकि एक गोल मेहमान टीम के नाम रहा. मुंबई के लिए तीनों गोल मोडोउ सोगोउ ने किया जबकि केरल के लिए इस हाफ में सिमिनलेन डोंगेल ने गोल दागा.

Mumbai City FC team celebratews after the goal during match 59 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Mumbai City FC and Kerala Blasters FC held at The Mumbai Football Arena in Mumbai, India on the 16th December 2018 Photo by: Sandeep Shetty /SPORTZPICS for ISL

सोगोउ ने 12वें, 15वें, 30वें और 94वें मिनट में गोल करते हुए शानदार हैट्रिक पूरी की. उनके नाम इस सीजन में अब कुल नौ गोल हो गए हैं और वह सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में एफसी गोवा के फेरान कोरोमिनास (10) के बाद दूसरे स्थान पर पहुंच गए हैं. नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कप्तान बार्थोमोलेव ओग्बेचे के भी नौ गोल हैं.

सोगोउ ने पाउलो माचादो की मदद से मैच का पहला गोल 12वें मिनट में करते हुए मुंबई को आगे कर दिया. इसके तीन मिनट बाद सोगोउ ने रेनियर फर्नांडिस की मदद से गोल करते हुए मुंबई को 2-0 से आगे कर दिया. मुंबई की टीम 19वें मिनट में अपने तीसरे गोल के करीब थी लेकिन अर्नाल्ड इसोको चूक गए.

27वें मिनट में केरल ने खोला खाता

केरल ने 22वें मिनट में मैच का अपना पहला बड़ा हमला किया लेकिन वह नाकाम रहा. केरल की टीम ने हालांकि 27वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 1-2 कर दिया. यह गोल डोंगेल ने शौवीक चक्रवर्ती के द्वारा रोकी गई गेंद के डिफलेक्ट होने के बाद किया गया. डोंगेल ने बड़ी चालाकी से अमरिंदर को छकाते हुए बॉटम लेफ्ट में गेंद डालकर अपनी टीम का खाता खोला.

केरल की टीम की वापसी की उम्मीद उस समय धुंधली पड़ गई, जब 30वें मिनट में सोगोउ ने एक और गोल करते हुए मुम्बई को 3-1 से आगे कर दिया. इस गोल में सोगोउ की मदद सुभाशीष बोस ने की.

सोगोउ ने लगातार किए अटैक

Modou Sougou of Mumbai City FC celebrates a goal during match 59 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Mumbai City FC and Kerala Blasters FC held at The Mumbai Football Arena in Mumbai, India on the 16th December 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

सोगोउ 60वें मिनट में इस मैच का अपना चौथा गोल करने के काफी करीब थे नेमांजा लेकिक पेसिक उनके रास्ते में आग गए.

इसके बाद सोगोउ 63वें और 66वें मिनट में भी गोल करने से काफी करीब से चूक गए. रफाएल बास्तोस भी काफी देर से अपना खाता खोलने में लगे थे और 70वें मिनट में उन्होंने ऐसा कर दिखाया. मुंबई की टीम 4-1 से आगे हो चुकी थी और अब केरल का वापसी करना लगभग नामुमकिन हो गया था.

मुंबई ने हालांकि केरल को ऐसा कोई मौका नहीं दिया और अंतिम मिनटों में भी कई अच्छे हमले किए. दो मौकों पर केरल की टीम अपने कप्तान संदेश झिंगन की गलती के कारण गोल खाते-खाते बची. 89वें मिनट में हालांकि उसकी किस्मत ने साथ नहीं दिया और माटियास मिराबाजे ने एर्नाल्ड इसोको की मदद से गोल करते हुए मुंबई की बढ़त को 5-1 कर दिया. इसके बाद 94वें मिट में सोगोउ ने अपनी टीम के लिए छठा और अपना चौथा गोल दागा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi