S M L

आईएसएल 2018-19: प्लेऑफ में पहुंचने की अंतिम कोशिश करेंगे पुणे और एटीके

इन दोनों टीमों को अब अपने बाकी के मैचों में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी और इससे कम से उनका काम नहीं चलने वाला है

Updated On: Feb 10, 2019 10:52 AM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: प्लेऑफ में पहुंचने की अंतिम कोशिश करेंगे पुणे और एटीके

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में कुछ टीमों के लिए सेमीफाइनल की राह काफी कठिन हो गई है. पुणे और दो बार की चैंपियन एटीके इन्हीं में से एक हैं. तमाम कठिनाइयों के बावजूद ये दो टीमों जीत का मकसद लेकर रविवार को आपस में भिड़ेंगी.

दोनों टीमों के लिए प्लेऑफ की जंग कठिन है लेकिन नामुमकिन नहीं है. एटीके के खाते में 14 मैचों से 20 अंक हैं और वह तालिका में छठे स्थान पर काबिज है जबकि पुणे सिटी के पास 14 अंक हैं जबकि उसके खाते में अभी पांच मैच शेष हैं. ऐसे में ये दोनों टीमें प्लेऑफ में पहुंचने की एक अंतिम कोशिश करती दिख रही हैं.

इन दोनों टीमों को अब अपने बाकी के मैचों में हर हाल में जीत हासिल करनी होगी और इससे कम से उनका काम नहीं चलने वाला है. ऐसे में पुणे के श्री छत्रपति शिवाजी स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में होने वाला यह मुकाबला काफी रोचक होगा.

Emiliano Alfaro of FC Pune City practise before the start of the match 21 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Goa and FC Pune City held at Jawaharlal Nehru Stadium, Goa, India on the 28th October 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

मेजबान टीम लगातार तीन जीत के बाद इस मैच में उतरेगी. उसने अपने पिछले मैच में मौजूदा चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 2-1 से हराया था. टीम के नए कोच फिल ब्राउन चाहते हैं कि उनकी टीम अपने डिफेंस को मजबूत करते हुए नए सिरे से रणनीति बनाकर मैदान में उतरे.

दूसरी ओर, स्टीव कोपेल की टीम लीग के शुरुआती मैचो में निराशाजनक प्रदर्शन के बाद लय में लौटी है. उसने शुरुआती 12 मैचों में 10 गोल किए और बीते दो मैचो में तीन बार गोल कर चुकी है.

विंटर ट्रांसफर विंडो में इदु बेदिया को अपने साथ जोड़ने के बाद यह टीम आत्मविश्वास से भरी हुई नजर आ रही है. कालू उचे के लौटने से भी यह टीम मजबूत हुई है. मैनुएएल लेंजारोते, गार्सिया और एवर्टन सांतोस के बीच का तालमेल टीम के लिए फायदेमंद साबित हो रहा है. पुणे पर जीत एटीके के लिए काफी फायदेमंद होगी क्योंकि इससे वह अंक तालिका में चौथे स्थान पर काबिज नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी और अपने बीच अंकों के फासले को कम कर लेगी.

FC Pune City players practise before the start of the match 67 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC and FC Pune City held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 2nd February 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

पुणे को हराने के लिए जॉन जॉनसन के नेतृत्व वाले एटीके के डिफेंस को पुणे के तेजतर्रार आक्रमणपंक्ति से सावधान रहना होगा. कोपेल के सामने यह दुविधा है कि वह डिफेंस में जॉनसन के साथ आंद्रे बिके को रखें या फिर अपनी आक्रमणपंक्ति को मजबूती प्रदान करते हुए बिके को आगे की पंक्ति मे खिलाएं.

पुणे के खिलाफ एटीके का रिकार्ड अच्छा नहीं रहा है. इन दो टीमों के बीच अब तक नौ मुकाबले हुए हैं, जिनमें से दो बार ही एटीके को जीत मिली है. अब देखने वाली बात यह है कि क्या एटीके अपना पिछला रिकॉर्ड बेहतर करते हुए प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ा पाएगी या फिर एक बार फिर स्टैलियंस नाम से मशहूर पुणे की टीम कोलकाता की इस चैंपियन टीम पर हावी रहेगी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi