S M L

ISL 2018-19 : दिल्ली डायनामोज को गलती पड़ी भारी, नार्थईस्ट से खेलना पड़ा 1-1 से ड्रॉ

दिल्ली ने मार्कोस तेबार के गोल से 1-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन एक गलती के कारण उसने मेजबान टीम को पेनल्टी दी और ओग्बेचे ने इसका फायदा उठाते हुए अपनी टीम को हार से बचाया

Updated On: Feb 07, 2019 10:12 PM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19 : दिल्ली डायनामोज को गलती पड़ी भारी, नार्थईस्ट से खेलना पड़ा 1-1 से ड्रॉ

बार्थोलोमेव ओग्बेचे द्वारा 71वें मिनट में पेनल्टी पर किए गए गोल के दम पर नार्थईस्ट युनाइटेड ने गुरुवार को गुवाहाटी के इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के मैच में दिल्ली डायनामोज को 1-1 की बराबरी पर रोक दिया. दिल्ली ने 67वें मिनट में मार्कोस तेबार के गोल से 1-0 की बढ़त ले ली थी, लेकिन एक गलती के कारण उसने मेजबान टीम को पेनल्टी दी और ओग्बेचे ने इसका फायदा उठाते हुए अपनी टीम को हार से बचाया.

इस मैच के परिणाम से हालांकि अंकतालिका में कोई अंतर नहीं आया. नार्थईस्ट 24 अंकों के साथ चौथे स्थान पर ही बनी हुई है जबकि दिल्ली 12 अंकों के साथ आठवें पर कायम है.

मेजबान टीम को नौवें मिनट में ही कॉर्नर पर गोल करने का मौका मिला. फेड्रेरिको गालेगो ने कॉर्नर लिया जो सीधा दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोनसोरो ने हाथों में गया. दोनों टीमें बराबरी की फुटबॉल खेल रही थीं और एक-दूसरे को मौके नहीं दे रही थीं. 21वें मिनट में हालांकि ओग्बेचे ने कोशिश तो की, लेकिन वह गियानी जुइवेलून के सामने कुछ नहीं कर पाए.

ये भी पढ़ें- 1st unofficial Test : बेन और सैम की पारियों से पहले दिन इंग्लैंड लायंस का मजबूत स्कोर

लालइनजुआला चांग्ते ने गंवाया मौका

चार मिनट बाद टीपी रेहनेश की एक गलती ने दिल्ली के लालइनजुआला चांग्ते को गोल करने का वन टू वन चांस दिया. रेहनेश ने फ्री किक ली जो सीधे चांग्ते के पास चली गई. चांग्ते गेंद लेकर आगे बढ़े. उनके पास बॉक्स के अंदर खड़े अपने साथी को गेंद देकर गोल करने का आसान मौका था, लेकिन वह खुद गोल करने की कोशिश में रेहनेश को छका नहीं पाए. 30वें मिनट में रीगन सिंग के पास पर ओग्बेचे का हेडर ऑॅफ टारगेट हो गया और इस तरह नार्थईस्ट फिर गोल करने से चूक गई. 33वें मिनट में मेजबान टीम ने एक बदलाव किया और गुरविंदर सिंह को रीडीम टलांग के स्थान पर मैदान पर भेजा.

दिल्ली के गोलकीपर डोरोंसो ने किए अच्छे बचाव

नार्थईस्ट धीरे-धीरे हावी होती जा रही और दिल्ली पर उसका असर दिख रहा था, लेकिन दिल्ली के गोलकीपर डोरोंसो अपने काम को बखूबी अंजाम दे रहे थे. इसी तरह उन्होंने 36वें मिनट में पानागियोटिस त्रियाडिस को शानदार शॉट को रोक गोल नहीं होने दिया. डोरोंसो एक तरफ मुस्तैद थे तो दूसरे छोर पर रेहनेश भी कोई कमी नहीं छोड़ रहे थे. नंदकुमार सेकर से गेंद किसी तरह युलिसेस डाविला के पास आई. डाविला ने कोशिश गेंद को गोलपोस्ट में डालने की थी जिसके बीच में रेहनेश आ गए. पहले हाफ के आखिरी मिनट में डोरोंसो ने डबल सेव कर एक बार फिर अपनी टीम को गोल खाने से बचा लिया.

ये भी पढ़ें- IND vs NZ, 2nd T20 : कुंबले की सलाह, भारत को दो स्पिनरों के साथ न्यूजीलैंड पर करना चाहिए हमला

गोलकीपर को छकाने में असफल रहे ओग्बेचे

दूसरे हाफ में ओग्बेचे ने एक बेहतरीन मौका गंवा दिया. 48वें मिनट में ओग्बेचे वन टू वन गोल करने के करीब थे. वह हालांकि गोलकीपर को छकाने के प्रयास में गेंद को पोस्ट से दूर खेल बैठे. 55वें मिनट में ओग्बेचे ने गालेगो को गोल करने का मौका दिया, लेकिन गालेगो का शॉट भी ऑफ टारगेट रहा. इस बीच बदलावों का दौर शुरू हो गया. 60वें मिनट दिल्ली ने डेनियल लालिहमपुइया को बाहर बुला सेइमइनमांग मानचोंग को अंदर भेजा और अगले ही मिनट चांग्ते की जगह रोमिया फर्नांडेज को मौका दिया. 65वें मिनट में डाविला के स्थान पर रेने मेहेलिक अंदर आए.

Marcos Tebar of Delhi Dynamos FC hits goal during match 71 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and Delhi Dynamos FC held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 7th February 2019 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

मार्कोस ताबेर और ओग्बेजे ने दागे गोल

तीसरे बदलाव के दो मिनट बाद यानी 67वें मिनट में मार्कोस ताबेर ने गोल कर दिल्ली को बढ़त दिला दी. फर्नांडेज ने बॉक्स में क्रॉस खेला. गेंद गोलकीपर के काफी करीब गई जिन्होंने उसे वापस कर दिया, लेकिन यहां गलती से गेंद तेबार के पास आ गई और तेबार ने उसे नेट में डालने में कोई गलती नहीं की. उसकी बढ़त हालांकि ज्यादा देर बरकरार नहीं रह सकी क्योंकि 71वें मिनट में ओग्बेजे ने पेनल्टी पर गोल कर नार्थईस्ट को बराबरी पर ला दिया. नारायण दास ने ओग्बेचे को बॉक्स के अंदर गिरा दिया और रेफरी ने पेनल्टी दी. ओग्बेचे ने इस पेनल्टी को गोल में बदल कर नार्थईस्ट को बराबरी पर ला दिया. आखिरी के मिनटों में दोनों टीमों के पास मौके आए लेकिन गोल में तब्दील नहीं हो सके और मैच बराबरी पर समाप्त हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi