S M L

आईएसएल 2018-19: शीर्ष 4 में अपनी स्थिति मजबूत करने एटीके के सामने उतरेगी नॉर्थईस्‍ट

शनिवार को नॉर्थईस्‍ट और एटीके आमने सामने होगी

Updated On: Dec 07, 2018 10:03 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: शीर्ष 4 में अपनी स्थिति मजबूत करने एटीके के सामने उतरेगी नॉर्थईस्‍ट

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी शनिवार को अपने घरेलू मैदान इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में दो बार की चैंपियन एटीके से भिड़ेगी. लगातार दो मैच ड्रॉ समाप्त होने के बाद पूर्वोत्तर की यह टीम एटीके को हराकर टॉप-4 में अपनी स्थिति मजबूत करना चाहेगी.

बीते चार मैचों से दोनों टीमें अजेय हैं. नॉर्थईस्ट युनाइटेड को जहां जमशेदपुर और बेंगलुरू के खिलाफ दो ड्रॉ खेलने पड़े हैं वहीं एटीके की टीम चेन्नइयन एफसी पर 3-2 की जीत के बाद गुवाहाटी पहुंची है.

अभी नॉर्थईस्ट युनाइटेड तालिका में तीसरे स्थान पर है. उसके खाते में 10 मैचों से 19 अंक हैं. एटीके भी 15 अंकों के साथ छठे स्थान पर है. इसने भी 10 मैच खेले हैं. नॉर्थईस्‍ट ने आईएसएल इतिहास में 2015 में 20 अंक हासिल किए थे और इस साल वे इस आंकडे को पार करते दिख रहे हैं.

थकान होगा नॉर्थईस्‍ट का सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी

Bartholomew Ogbeche of Northeast United FC during warmup session before the start of the match 49 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and Bengaluru FC held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 5th December 2018 Photo by: Deepak Malik /SPORTZPICS for ISL

एटीके पर जीत इस टीम को नई ऊंचाई पर पहुंचा देगी और कोच स्कॉटोरी की देखरेख में टीम ने जो भी विकास किया है, उसका साफ प्रदर्शन होगा. स्काटोरी टीम की थकान की समस्या से चिंतित हैं क्योंकि यह उनकी टीम का आठ दिनों में तीसरा मैच है. स्काटोरी ने कहा कि मेरी टीम थकी हुई लग रही है और थकान शनिवार के मैच में हमारा सबसे बड़ा प्रतिद्वंद्वी होगा. हमारा लक्ष्य टॉप-4 में बने रहना है. इसके लिए हम कोशिश करेंगे, लेकिन बीते आठ दिनों में तीसरा मैच खेल रहे होने के कारण मेरे खिलाड़ियों पर थकान हावी हो सकती है.

गालेघो है अहम

स्काटोरी के लिए उरुग्वे के प्लेमेकर फेडरिको गालेघो काफी अहम साबित हुए हैं. वह तीन गोल कर चुके हैं और पांच एसिस्ट उनके नाम है. वह अभी लीग के सबसे अच्छे मिडफील्डर हैं. एटीके के कोच स्टीव कोपेल के पास हालांकि गालेघो को रोकने के लिए रणनीति है. एटीके के पास भी मैनुएल लेंजारोते के रूप में एक स्तरीय खिलाड़ी है. लेंजारोते ने चेन्नई के खिलाफ शानदार खेल दिखाया था. उन्होंने दो मौकों पर पेनल्टी पर गोल किए थे. कोपेल को उम्मीद है कि लेंजारोते अपने उसी प्रदर्शन को जारी रखेंगे.

एटीके के लिए पेंडुलम की तरह रहा सीजन

एटीके के लिए यह सीजन पेंडुलम की तरह रहा है. अपने शुरुआती दो मैच गंवाने के बाद इस टीम ने मिश्रित परिणाम हासिल किए हैं. कोपेल ने कहा कि कभी-कभी अपनी टीम को जानने में समय लगता है. आपको समझना होता है कि आपके लिए कौन खिलाड़ी कितना अहम है. इससे सही संतुलन और संयोजन बनाने में मदद मिली है. आप टीम के बारे में जानकारी जमा करते हैं और इस तरह सीजन आगे चलता रहता है.

नॉर्थईस्ट युनाइटेड के खिलाफ एटीके को इसी सीजन में 1-0 की हार मिल चुकी है. इसके बाद से हालांकि इस टीम ने दूसरी टीमों के खिलाफ सिर्फ एक मैच गंवाया है. एटीके के फुल बैक रिकी और अंकित मुखर्जी ने अच्छा खेल दिखाया है लेकिन अब इनका सामना अपने ही जैसे प्रतिभाशाली रिडीम थ्लांग और लालथांगा खालरिंग से होना है. दोनों टीमों में कई ऐसे खिलाड़ी हैं, जो शैली और दमखम में एक दूसरे से काफी मेल खाते हैं और इस लिहाज से यह देखना होगा कि इनमें से कौन इस अहम मैच में चमक दिखा पाता है?

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi