S M L

ISL 2018-19: नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड ने केरल ब्लासटर्स के साथ खेला ड्रॉ

इस मैच से मिले एक अंक से नॉर्थईस्ट ने 18 मैचों से 29 अंकों के साथ लीग स्तर का अपना सफर समाप्त किया. वह पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुका है

Updated On: Mar 02, 2019 12:55 PM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19: नॉर्थ ईस्ट यूनाइटेड ने केरल ब्लासटर्स के साथ खेला ड्रॉ

नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी ने दस खिलाड़ियों के खेलने के बावजूद केरल ब्लास्टर्स को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मैच में शुक्रवार को गोलरहित बराबरी पर रोका. नॉर्थईस्ट को अंक तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंचने के लिए इस मैच में जीत की दरकार थी लेकिन 26वें मिनट में अपने एक खिलाड़ी को लाल कार्ड मिलने के बाद उसे दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा. इससे टीम को अपनी रणनीति बदलनी पड़ी. घर में जीत के साथ लीग का समापन करने को बेताब मेजबान टीम ने पहले हाफ में अपना दमखम दिखाया और इस हाफ में हावी रही. इस हाफ में कोई गोल नहीं हो सका. 23वें मिनट में गुरविंदर सिंह को लाल कार्ड दिखाए जाने के कारण पहले से हकलान मेहमान टीम बैकफुट पर आ गई. वह असमय बदलाव को मजबूर हुई.

मार्को पोप्लातनिक को बॉक्स के छोर पर गलत तरीके से टैकल करने के कारण गुरविंदर को लाल कार्ड मिला. पोप्लातनिक को एसे समय में टैकल किया गया, जब वे गोलकीपर पवन कुमार के साथ वन-2-वन थे. इसी कारण गुरविंदर को रेफरी ने सीधे लाल कार्ड दिया. इसके बाद मेहमान टीम 10 खिलाड़ियो के साथ खेलने पर मजबूर हुई. अपना संतुलन बनाए रखने के लिए उसने 27वें मिनट में गिरिक खोसला को बाहर कर लालरेम्पुइया फेनाई को अंदर किया.

Matej Poplatnik of Kerala Blasters FC shoots free kick as Northeast United FC players defend during match 88 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Kerala Blasters FC and Northeast United FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, Kochi, India on the 1st March 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

नॉर्थईस्ट युनाइटेड ने मैदान पर अपना संयम बनाए रखा और कभी किस्मत और कभी अपने गोलकीपर पवन कुमार के अच्छे सेव के कारण केरल को गोल नहीं करने दिया. वैसे मैजबान टीम ने 34वें और 45वें मिनट में काफी करीबी मामले बनाए थे लेकिन उसे सफला नहीं मिल सकी. इस हाफ में सिमिनलेन डोंगेल और पोप्लातनिक ने मेहमान टीम को खूब परेशान किया. 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही नार्थईस्ट की टीम दूसरे हाफ में बदली हुई मानसिकता के साथ मैदान पर उतरी और 47वें मिनट में एक जोरदार हमला किया लेकिन केरल के गोलकीपर धीरज ने उसे नाकाम कर दिया.

Pritamkumar Singh Soraisam of Kerala Blasters FC in action during match 88 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Kerala Blasters FC and Northeast United FC held at Jawaharlal Nehru Stadium, Kochi, India on the 1st March 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

केरल ने हालांकि 58वें मिनट में पलटवार किया. स्लाविसा स्टोजानोविक ने अच्छा प्रयास किया लेकिन पवन ने उसे नाकाम कर दिया.  नॉर्थइस्ट एक बड़े खतरे से उबर गया. पवन को चोट लगी. इलाज के बाद उन्होंने फिर गोलपोस्ट की कमान सम्भाल ली. इसी मिनट में केरल ने सिरिल काली को बाहर कर मोहम्मद राकिप को अंदर किया. 64वें मिनट में नॉर्थइस्ट ने प्रयास किया लेकिन अनस इदाथोदिका ने उसे नाकाम कर दिया. 65वें मिनट में मेजबान टीम का एक और प्रयास नाकाम कर अपनी टीम को पिछड़ने से बचाय. 66वें मिनट में नॉर्थईस्ट के पानागोइटिस त्रियादिस बाहर गए औऱ निखिल कदम को अंदर लिया गया.

दोनों टीमों ने इस सत्र का अपना आठवां मैच ड्रॉ खेला. इस मैच से मिले एक अंक से नॉर्थईस्ट ने 18 मैचों से 29 अंकों के साथ लीग स्तर का अपना सफर समाप्त किया. वह पहले ही प्लेऑफ में पहुंच चुका है औऱ उसका सामना बेंगलुरू एफसी से होना तय हो गया है.  दूसरी ओर, केरल ने 18 मैचों से 15 अंकों के साथ अपना सफर समाप्त किया. केरल की टीम पहले ही प्लेऑफ की दौड़ से बाहर हो चुकी थी.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi