S M L

आईएसएल 2018-19: प्‍लेऑफ की टिकट के लिए केरला को हर हाल में चाहिए जीत

केरला को अब आगे के अपने सभी मैचों से तीन तीन अंक अपने खाते में डालने होंगे

Updated On: Dec 15, 2018 08:45 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: प्‍लेऑफ की टिकट के लिए केरला को हर हाल में चाहिए जीत

केरला ब्लास्टर्स एफसी का इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेऑफ में तभी जाना हो सकेगा, जब वह आगे के अपने सभी मैचों से तीन-तीन अंक अपने खाते में डाले.

यह आसान काम नहीं, क्योंकि केरल की टीम को रविवार को मुंबई सिटी एफसी भिड़ते हुए इस नए किंतु बेहद मुश्किल अभियान की शुरुआत करेगा. मुंबई को वैसे भी इस सीजन में हराना काफी मुश्किल है और यह मैच तो उसके घर में हो रहा है, जहां अपने चाहने वालों की मौजूदगी में उसकी ताकत कई गुना बढ़ जाती है.

डेविड जेम्स की देखरेख में खेल रही केरल की टीम ने अब तक खेले गए 11 मैचों से नौ अंक जुटाए हैं और वह अभी 10 टीमों की तालिका में आठवें स्थान पर है. इस टीम ने इस सीजन के उद्घाटन मुकाबले में एटीके के खिलाफ जीत के साथ आगाज किया था, लेकिन इसके बाद यह टीम पूरी तरह पटरी से उतर गई. इस टीम ने इसके बाद कुछ छह ड्रॉ खेले. सिर्फ जमशेदपुर की टीम ने केरल से अधिक ड्रॉ खेले हैं.

Mumbai City FC players warming up before the match 53 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Bengaluru FC and Mumbai City FC held at the Sree Kanteerava Stadium, Bengaluru, India on the 9th December 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

जीत का दबाव

मुंबई  के साथ होने वाले मुश्किल मुकाबले से पहले जेम्स ने कहा कि मेरी नजर में किसी टीम का न जीत पाना मुश्किल हालात का प्रतीक होता है. मैं यह नहीं मानता कि इस हालत के काबिल हैं. यह दबाव का क्षण है. मैं मानता हूं कि गणित के लिहाज से हम अभी भी अंतिम-4 की दौड़ में बने हुए हैं और मैं मानता हूं कि हम ऐसा कर दिखाएंगे. हम पर हालांकि आगे का हर मैच जीतने का दबाव है. इस कारण अब हमारा काम ड्रॉ से नहीं चलेगा.

जेम्स को पता है कि उनकी टीम का सामना एक ऐसी टीम से होने जा रहा है, जिसने इस सीजन में अपने घर में अब तक सिर्फ दो गोल खाए हैं और बीते 360 मिनट के खेल में उसने एक भी गोल नहीं खाया है. केरल की मुश्किल यह भी है कि उसकी अग्रिमपंक्ति इस सीजन में अब तक सिर्फ 11 गोल किए हैं.

शीर्ष 4 में रहते हुए ब्रेक पर जाना चाहेगी मुंबई

दूसरी ओर मुंबई की टीम ने इस सीजन में शानदार प्रदर्शन किया है और केरल के खिलाफ पूरे तीन अंक हासिल करते हुए यह टीम शीर्ष 4 में अच्छी स्थिति में रहते हुए सीजन के तीसरे ब्रेक पर जाना चाहेगी. मुंबई के कोच जॉर्ज कोस्टा ने कहा कि मेरी नजर में यह हमारे लिए अब तक का सबसे कठिन मैच होगा और कैसे यह मैं आपको बताता हूं. हमारा सीजन के तीसरे ब्रेक से पहले अंतिम मैच है और हमारा सामना ऐसी टीम से होने जा रहा है, जो मजबूत है और जिसके पास खोने के लिए कुछ नही है. यह कठिन हालात है. कठिन इसलिए क्योंकि यह साल का अंतिम मैच है. इसके बाद खिलाड़ियों को छोटा ब्रेक मिलेगा और फिर वे अपने घर जाएंगे. इसलिए हमें इस मैच पर अधिक ध्यान लगाना होगा. मुंबई की टीम रविवार के मैच में सहनाज सिंह के बगैर खेलेगी, क्योंकि वह सस्पेंड हैं. बीते मैच में उन्हें लाल कार्ड दिखाया गया था. मिलन सिंह उनका स्थान लेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi