S M L

आईएसएल 2018-19, जमशेदपुर एफसी vs नॉर्थईस्‍ट एफसी: ड्रॉ के बावजूद टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचा जमशेदपुर

इस मैच से मिले एक अंक के साथ नॉर्थइस्ट ने एफसी गोवा (17) को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है

Updated On: Dec 01, 2018 09:45 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19, जमशेदपुर एफसी vs नॉर्थईस्‍ट एफसी: ड्रॉ के बावजूद टेबल में दूसरे स्थान पर पहुंचा जमशेदपुर

हाईलैंर्ड्स नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी टीम ने शनिवार को जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में मेजबान जमशेदपुर एफसी को गोलरहित बराबरी पर रोकते हुए हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की पॉइंट टेबल में दूसरा स्थान हासिल कर लिया है.

नॉर्थईस्ट का यह नौवां मैच था. उसने पांच मैच जीते हैं जबकि तीन मैच ड्रॉ रहे हैं. एक मैच में उसकी हार हुई है. उसके खाते में 18 अंक हैं. इस मैच से मिले एक अंक के साथ उसने एफसी गोवा (17) को पीछे छोड़ते हुए दूसरा स्थान प्राप्त कर लिया है. दूसरी ओर, मेजबान टीम का यह 10वां मैच था. उसने तीन में जीत हासिल की है जबकि छह मैच ड्रॉ रहे हैं और एक में उसकी हार हुई है. उसके खाते में 15 अंक हो गए हैं और वह तालिका में इस मैच से पहले की तरह चौथे स्थान पर काबिज है.

मैच की शुरुआत धीमी रही शुरुआती 10 मिनट तक दोनों टीमें एक दूसरे को तौलती रहीं. पहला बड़ा हमला 10वें मिनट में मेजबान टीम ने किया लेकिन वह नाकाम रहा. 12वें मिनट में मेहमान कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे ने अच्छा प्रयास किया लेकिन प्रतीक चौधरी ने स्लाइड करते हुए ओग्बेचे के पास पर शॉट लेने वाले रोवलिन बोर्गेस के प्रयास को नाकाम किया.

jamshedpur vs north east

पहले हाफ के मध्य तक मेजबान टीम ने खेल पर दबदबा बनाए रखा लेकिन उसे सफलता नहीं मिलती दिख रही थी. 22वें मिनट में मारियो अर्क्वेस का दूर से किया गया एक प्रयास विफल रहा. 26वें मिनट में नार्थईस्ट ने माहौल बनाया लेकिन उसे सफलता नहीं मिली.

दूसरे हाफ की शुरुआत मे ही मेजबान टीम ने बदलाव किया. प्रतीक चौधरी बाहर गए और मोबाशिर रहमान अंदर लिए गए. दोनों टीमों ने मूव बनाने के कोशिश जारी रखे लेकिन कोई बड़ी घटना होती नहीं दिख रही थी.

57वें और 58वें मिनट में नार्थईस्ट ने दो अच्छे मूव बनाए लेकिन पहला टिरी से डिफलेक्ट होकर बेकार चला गया जबकि दूसरे को सुब्रत पॉल ने बेकार कर दिया. 60वें मिनट में मेजबान टीम ने दो बदलाव किए। सुमित पासी की जगह फारुख चौधरी और पाब्लो मोरगाडो की जगह टिम काहिल अंदर आए.

62वें मिनट में मेमो ने कार्नर पर वॉली के जरिए गोल करना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सके. 68वें मिनट में मेहमानों ने रिडीम थ्लांग को बाहर कर निखिल कदम को अंदर लिया. मेजबान टीम के स्थानापन्न फारुख और रहमान ने 70वें मिनट में एक अच्छा मूव बनाया परंतु रहमान का पर रहमान का प्रयास क्रासबार के ऊपर से चला गया.

jfc vs nefc

मेहमान कप्तान ओग्बेचे के पास 77वे मिनट में अपनी टीम को आगे करने का सुनहरा मौका था लेकिन मेमो और टिरी को सफलतापूर्वक छकाने के बाद वह बॉक्स के किनारे से फेडरिको गालेघो को स्क्वायर पास देने के प्रयास में गेंद को कनेक्ट नहीं कर सके. अगर गेंद कनेक्ट हो गई होती तो यह जमशेदपुर के लिए भारी पड़ सकता था.

अपनी इस विफलता से गुस्साए ओग्बेचे ने 82वें मिनट में जमशेदपुर के बॉक्स में घुसने के प्रयास में टिरी को गिरा दिया. उनका यह प्रयास फाउल करार दिया गया. वह पीला कार्ड से बच गए. ओग्बेचे ने 89वें मिनट में भी एक अच्छा मूव बनाया लेकिन किस्मत उनके साथ नहीं थी क्योंकि विकास जाएरू ने उन्हें पोस्ट तक नहीं पहुंचने दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi