S M L

आईएसएल 2018-19: अपने विजयी अभियान को जारी रखने उतरेगी बेंगलुरु एफसी

मुंबई इस मैच में पहले स्थान पर नजरें लेकर उतरेगा तो वहीं मेजबान तीन अंक लेकर शीर्ष स्थान पर अपने आप को और मजबूत करना चाहेगा

Updated On: Dec 08, 2018 06:34 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: अपने विजयी अभियान को जारी रखने उतरेगी बेंगलुरु एफसी

हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अगर बेंगलुरु एफसी अभी तक अपराजित रही है और लीग की सर्वश्रेष्ठ टीम बनी है तो वहीं मुंबई सिटी एफसी की कहानी भी कुछ कम रोचक नहीं है. मुंबई को एफसी गोवा ने अपने घर फार्तोदा में 5-0 से हराया था, लेकिन उसके बाद मुंबई ने अपने खेल में गजब का सुधार किया है. बीते छह मैचों से वह अजेय है जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है तो वहीं एक मैच ड्रॉ रहा है. अपने इस प्रदर्शन के दम पर वह दूसरे स्थान पर आ गई है. अब रविवार को उसे कांतिरावा स्टेडियम में बेंगलुरू एफसी जैसी मजबूत टीम से भिड़ना है. मुंबई इस मैच में पहले स्थान पर नजरें लेकर उतरेगा तो वहीं मेजबान तीन अंक लेकर शीर्ष स्थान पर अपने आप को और मजबूत करना चाहेगा.

बेंगलुरु के खिलाफ होने वाला यह मैच मुंबई के लिए यह किसी तरह से आसान नहीं होगा. वह लीग में अभी तक एक भी मैच नहीं हारी है. अगर बेंगलुरु हार को टालने में सफल रही तो इस सीजन में पहली ऐसी टीम बन जाएगी जिसने सभी टीमों का सामना किया फिर भी हार नहीं देखी. यह रिकॉर्ड मेजबान के लिए एक अलग उपलब्धि होगा. बेंगलुरु के कोच कालर्स कुआड्राट ने कहा- हमें पहले भी दूसरे नंबर पर काबिज टीम के साथ कई बार खेलना पड़ा है. यह हमारे लिए अलग चुनौती रही है. यह अच्छा है कि दूसरी टीमें हमें चुनौती की तरह देखती हैं. मुझे उम्मीद है कि हमारा मैच अच्छा होगा.

Modou Sougou of Mumbai City FC and Milan Singh Ongnam of Mumbai City FC during the warm up session during the match 27 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC  and Mumbai City FC  held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 3rd November 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

वेनेजुएला के रहने वाले मिकू के बिना हालांकि बेंगलुरु के लिए गोल करना आसान नहीं रहा है, लेकिन कप्तान सुनील छेत्री और उदांता सिंह ने जिम्मेदारी को संभाला है. भूटान के फॉरवर्ड चेंचो गेल्टशेन ने भी अपनी छाप छोड़ी है. उन्होंने नॉर्थईस्ट के खिलाफ खेले गए पिछले मैच में गोल कर बेंगलुरू को बराबरी पर ला दिया था और उन्हीं के गोल के दम पर बेंगलुरू मैच ड्रॉ कराने में सफल रही थी.

बेंगलुरू ने मैच के 75वें मिनट के बाद अभी तक छह गोल किए हैं. यह उनके अटैक की ताकत को दर्शाता है. दिल्ली डायनामोज और एफसी पुणे सिटी के खिलाफ भी बेंगलुरु ने अंत में गोल कर मैच का रूख बदला है. इस लिहाज से कोच जॉर्ज कोस्टा की मुंबई सिटी को मैच के खत्म होने तक सर्तक रहने की जरूरत है. यह जोयनेर लोरेंसो के लिए एक तरह से वापसी वाला मैच होगा. पिछले सीजन में वह टीम में जगह नहीं बना सके थे, लेकिन इस साल टीम का अहम हिस्सा रहे हैं. जब से वह क्लब के साथ आए हैं टीम ने बीते छह में से पांच में जीत हासिल की है. पिछले सीजन बेंगलुरु के लिए लगभग हर मैच खेलने वाले शुभाशीष बोस इस बार मुंबई से खेल रहे हैं. वह भी अपनी टीम के लिए शानदार प्रदर्शन करने की कोशिश करेंगे.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi