S M L

आईएसएल 2018-19: मुंबई पर रोमांचक जीत से जमशेदपुर की सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

15 मैचों मे पांचवीं जीत के साथ झारखंड की इस टीम के कुल 23 अंक हो गए हैं और तालिका में चौथे क्रम पर काबिज नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (24) के करीब पहुंच गई है

Updated On: Feb 08, 2019 10:10 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: मुंबई पर रोमांचक जीत से जमशेदपुर की सेमीफाइनल की उम्मीदें कायम

मेमो द्वारा 80वे मिनट में हेडर से किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने शुक्रवार को मुबई सिटी एफसी को 1-0 से हराकर खुद को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सेमीफाइनल की दौड़ में बनाए रखा है. जेआरडी टाटा स्पोटर्स काम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इस मैच में मेमो ने सर्गियो सिडोंचा द्वारा लिए गए फ्रीकिक पर गोल करते हुए डेडलाक तोड़ा और अपनी टीम को संजीवनी सऱीखे तीन अंक दिला दिए. 15 मैचों मे पांचवीं जीत के साथ झारखंड की इस टीम के कुल 23 अंक हो गए हैं और तालिका में चौथे क्रम पर काबिज नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी (24) के करीब पहुंच गई है.

दूसरी ओर, इस सीजन की अपनी चौथी हार झेलने वाली मुईई को अब 30 अंकों के आंकड़े को छूने के लिए अगले मैच का इंतजार करना होगा, जहां 13 फरवरी को उसका सामना नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी से होना है. मुंबई के अभी 14 मैचों से 27 अंक हैं. वह दूसरे स्थान पर ही काबिज है.

इस अहम मैच का पहला हाफ गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ लेकिन इस हाफ में मेजबान टीम का बोलबाला रहा. शुरुआती 15 मिनट में किसी की ओर से कोई बड़ा हमला नहीं हुआ. 15वें मिनट में मुंबई के कप्तान पाउलो माचादो ने लेफ्ट फ्लैंक से लिए गए एक कर्लिंग फ्रीकिक पर सुब्रत पाल को छकाना चाहा लेकिन वह सफल नहीं हो सके.

Amrinder Ranjit Singh Goalkeeper of Mumbai City FC saves a goal during match 72 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Jamshedpur FC and Mumbai City FC  held at JRD Tata Sports Complex, Jamshedpur, India on the 8th February 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

मेजबान टीम की ओर से 23वें मिनट में फारुख चौधरी ने एक मौका बनाया लेकिन वह अमरिंदर सिंह को छका नहीं सके. 42वें मिनट में प्रतीक की भयंकर भूल जमशेदपुर को पीछे कर सकती थी लेकिन सुब्रत पाल ने ऐसा होने से बचा लिया.

दूसरे हाफ के शुरुआती 15 मिनट में दोनों टीमों की ओर से कोई बड़ा मौका नहीं बना. 65वें मिनट में हालांकि लूसियान गोइयान की गलती मुम्बई को भारी पड़ सकती थी. वह हालांकि पोस्ट की ओर बढ़ती गेंद को क्लीयर करने का प्रयास कर रहे थे लेकिन वह पोस्ट में जाने से बच गई.

Emerson Gomes de Moura of Jamshedpur FC celebrates after scoring a goal during match 72 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Jamshedpur FC and Mumbai City FC  held at JRD Tata Sports Complex, Jamshedpur, India on the 8th February 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

69वें मिनट में जमशेदपुर के लिए धनचंद्र और मारियो अर्क्वेस ने अच्छा मूव बनाया लेकिन गोइयान ने उसे नाकाम कर दिया. लूज बाल फारुख के पास आकर गिरी लेकिन उनका प्रयास भी क्रासबार के ऊपर से चला गया.

80वें मिनट मेमो ने हालांकि गोल करते हुए मेजबान टीम को आगे कर दिया. सिडोंचा के फ्रीकिक पर गेंद पोस्ट की ओर बढ़ी लेकिन अमरिंदर ने उसे पंच करके क्लीयर कर दिया. गेंद हालांकि मेमो के पास गई, जिन्होंने हेडर के जरिए खाली पड़े पोस्ट में गेंद डालकर जमशेदपुर को बहुत ही अहम तीन अंक दिला दिए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi