S M L

ISL 2018-19 : शीर्ष पर पहुंचकर एफसी गोवा ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया

केरला ब्लास्टर्स को 3-0 से हराते हुए पांचवें सीजन के प्लेऑफ में जगह बना ली है, इस मैच से मिले तीन अंकों के साथ गोवा के कुल 31 अंक हो गए हैं

Updated On: Feb 18, 2019 10:04 PM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19 : शीर्ष पर पहुंचकर एफसी गोवा ने सेमीफाइनल का टिकट कटाया

पहले हाफ में किए गए दो गोलों की मदद से एफसी गोवा ने सोमवार को फातोर्दा (गोवा) के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में केरला ब्लास्टर्स को 3-0 से हराते हुए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के प्लेऑफ में जगह बना ली है. इस मैच से मिले तीन अंकों के साथ गोवा के कुल 31 अंक हो गए हैं. इस सीजन की उसकी यह नौवीं जीत है. इस शानदार जीत के साथ गोवा की टीम अंक तालिका में बेंगलुरु को पीछे हटाते हुए पहले स्थान पर पहुंच गई है. बेंगलुरु की टीम 31 अंकों के साथ पहले ही क्वालीफाई कर चुकी है. गोवा बेहतर गोल अंतर के कारण पहले स्थान पर पहुंच गया है. केरल 17 मैचों से 14 अंकों के साथ नौवें स्थान पर है. उसकी इस सीजन की यह सातवीं हार है.

पहला हाफ पूरी तरह गोवा के नाम रहा. उसने फेरान कोरोमिनास और इदु बेदिया के गोलों की मदद से 2-0 की बढ़त के साथ यह हाफ समाप्त किया. बॉल पजेशन के मामले में भी गोवा आगे रही. इस हाफ में केरल ने इक्का-दुक्का मौके बनाए, लेकिन उसे सफलता नहीं मिली. गोवा की टीम जानती है कि उसे प्लेऑफ में जगह बनाने के लिए केरल पर जीत चाहिए और इसी लक्ष्य के साथ उसने अपने अभियान की शुरुआत की. शुरुआती 15 मिनट काफी सुस्त रहे. इसके बाद गोवा ने हासिल की और 22वें मिनट में पहला गोल करते हुए बढ़त ले ली.

ये भी पढ़ें- I-league 2019: रियल कश्मीर के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट पहुंची मिनर्वा पंजाब

फेरान कोरोमिनास ने दागा अपना 14वां गोल

Ferran Corominas of FC Goa celebrates a goal during match 80 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Goa and Kerala Blasters held at Jawaharlal Nehru Stadium, Goa, India on the 18th February 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

गोवा के लिए यह गोल ब्रेंडन फर्नांडिस के शानदार क्रॉस पर उसके स्टार फेरान कोरोमिनास ने हेडर के जरिए किया. कोरो का यह इस सीजन का 14वां गोल है. वह सबसे अधिक गोल करने के मामले में नार्थईस्ट युनाइटेड एफसी के कप्तान बार्थोलोमेव ओग्बेचे (11) से काफी आगे निकल गए हैं. कोरो ने गोवा को बढ़त दिलाने के तीन मिनट बाद एक शानदार मूव बनाया, जिस पर गोल करते हुए इदु बेदिया ने मेजबान टीम को 2-0 से आगे कर दिया. कोरो का इस सीजन का यह सातवां एसिस्ट है. इस तरह कोरो ने गोवा को प्रत्यक्ष या परोक्ष रूप से 20 गोल करने में मदद की. 34वें मिनट में केरल के लालरुआथारा को यलो कार्ड मिला.

जैकीचंद सिंह का प्रयास हुआ विफल

गोवा ने दूसरे हाफ की भी आक्रामक शुरुआत की. 49वें मिनट में अहमद जाहो ने उसके लिए एक उम्दा मूव बनाया, लेकिन जैकीचंद सिंह उसका फायदा नहीं उठा सके और उनके कमजोर शॉट को संदेश झिंगन ने क्लीयर कर दिया. केरल ने 53वें मिनट में बड़ा मूव बनाया. इसके केद्र में सहल अब्दुल समद में रहे, लेकिन नवीन कुमार ने उनके शॉट को क्रासबार के ऊपर से क्लीयर कर दिया. 61वें मिनट में बॉक्स के अंदर कोरो को गिराने पर केरल के कप्तान को यलो कार्ड मिला. एक मिनट बाद केरल ने पहला बदलाव किया. समद बाहर गए और प्रशांत के. अंदर लिए गए.

ये भी पढ़ें- अकिला धनंजय के एक्शन को आईसीसी की हरी झंडी, वनडे टीम में भी हुई वापसी

हुगो बोउमोस ने किया स्कोर 3-0

Hugo Adnan Boumous of FC Goa in action during match 80 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Goa and Kerala Blasters held at Jawaharlal Nehru Stadium, Goa, India on the 18th February 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

इदु बेदिया 65वें मिनट में गोल करने के काफी करीब थे लेकिन किस्मत ने उनका साथ नहीं दिया. 68वें मिनट में केरल ने बदलाव कर लालरुआथारा को बाहर किया और प्रीतम सिंह को अंदर लिया. इसके बाद 71वें मिनट में अब्दुल हाक्कू अंदर आए और सिरिल काली बाहर गए. गोवा ने 75वें मिनट में जाहो को बाहर कर हुगो बोउमोस को अंदर लिया. बोउमोस ने आते ही अपना जलवा दिखाया और 78वें मिनट में गोल करते हुए गोवा को 3-0 से आगे कर दिया. इस गोल में बेदिया ने बोउमोस की मदद की. एक मिनट बाद कोरो बाहर गए और जैद क्राउच अंदर लिए गए. 87वें मिनट में बेदिया मैच का अपना दूसरा और टीम का चौथा गोल करने के काफी करीब थे लेकिन गेंद क्रॉसबार से टकराकर रह गई.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi