S M L

ISL 2018-19 : एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी ने खेला गोलरहित ड्रॉ

दोनों टीमों ने गोल करने के तमाम प्रयास किए लेकिन दोनों का ही डिफेंस मजबूत होने के कारण गोल नहीं हो सका

Updated On: Jan 29, 2019 10:10 AM IST

FP Staff

0
ISL 2018-19 : एफसी गोवा और जमशेदपुर एफसी ने खेला गोलरहित ड्रॉ

मेजबान एफसी गोवा और जमेशदपुर एफसी के बीच इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में सोमवार को खेला गया मैच गोलरहित बराबरी पर समाप्त हुआ. दोनों टीमों के खिलाड़ियों को मैच में गोल करने के कुछ मौके मिले, लेकिन फिनिशिंग में कमी के कारण टीमें अपना खाता नहीं खोल पाईं और अंक बांटने पर मजबूर हो गईं.

इस ड्रॉ के बाद गोवा के 12 मैचों में 21 अंक हो गए हैं और वह चौथे स्थान पर है. जबकि जमशेदपुर के 13 मैचों में 20 अंक हो गए हैं और वह पांचवें स्थान पर है. जमशेदपुर के लिए ये ड्रॉ झटके जैसा है, क्योंकि वो अगर पूरे अंक अर्जित करने में सफल रहता तो गोवा को चौथे स्थान से हटाकर खुद काबिज हो जाता. जो आगे मैचों में उसके लिए मनोबल बढ़ाने वाला होता.

 

ये भी पढ़ें- IND vs NZ : गावस्कर ने की पांड्या की तारीफ, कहा- उनके आने से टीम इंडिया संतुलित हुई

मेजबान गोवा टीम ने अच्छी शुरुआत की और गेंद को अधिकतर समय अपने पास ही रखा. नौवें मिनट में जमशेदपुर के डिफेंस ने एक गलती की जिससे गेंद गोवा के इदू बेदिया के पास आई. बेदिया के पास गोल करने का मौका था. उन्होंने शॉट तो लगाया लेकिन उसमें ज्यादा ताकत न होने के कारण गेंद सीधे गोलकीपर सुब्रत पॉल के हाथों में चली गई.

18वें मिनट में देखने को मिला जब ब्रेंडन फर्नांडिज और जैकीचंद सिंह ने जमशेदपुर के अटैक को नाकाम किया. 43वें मिनट में गोवा के ह्यूगो बाउमोस ने मिडफील्ड से गेंद मंदार राव देसाई को दी. देसाई ने शॉट तो लगाया लेकिन गेंद बार के ऊपर से चली गई.

ये भी पढ़ें- ICC T20 World Cup Fixtures: भारतीय टीम साउथ अफ्रीका के खिलाफ शुरू करेगी अपना अभियान, जानिए पूरा शेड्यूल

पहले हाफ का अंत जिस तरह से हुआ था, उसी तरह से दूसरे हाफ की शुरुआत हुई. 54वें मिनट में बाउमोउस ने एक अच्छा मौका बनाते हुए गोवा के स्टार फरान कोरोमिनास को गेंद दी. कोरोमिनास गेंद तक पहुंच नहीं पाए और मौका खो बैठे. दूसरे हाफ में दोनों टीमों ने कई बदलाव किए और बदलावों के पीछे दोनों टीमों का मकसद गोल करना था जो सफल नहीं हो पाया.

84वें मिनट में गोवा के कोरोमिनास ने मैच का सबसे अच्छा मौका बनाया जिसे किस्मत से जमशेदपुर के गोलकीपर सुब्रत पॉल ने रोक लिया. मंदार ने गेंद कोरोमिनास को दी जिन्होंने एक लो शॉट लगाया. पॉल किसी तरह फुल लैंथ डाइव मार कर गेंद को बाहर भेजने में सफल रहे. इस तरह ये मुकाबला बिना किसी नतीजे पर खत्म हुआ.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi