S M L

आईएसएल 2018-19: दिल्‍ली ने चखा सीजन की पहली जीत का स्‍वाद

दिल्ली डायनामोज ने चेन्नइयन को 3-1 से हराया

Updated On: Dec 15, 2018 10:10 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: दिल्‍ली ने चखा सीजन की पहली जीत का स्‍वाद

दिल्ली डायनामोज ने शनिवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान चेन्नइयन एफसी को 3-1 से मात देकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में अपनी पहली जीत हासिल की. दिल्ली ने मैच का पहला गोल किया, लेकिन चेन्नइयन ने बराबरी कर ली. लग रहा था कि मैच बराबरी पर खत्म होगा. लेकिन दिल्ली ने चार मिनट के अंदर दो गोल करते हुए मैच में न सिर्फ वापसी की, बल्कि इस सीजन बड़ी मुश्किल से अपनी जीत का खाता खोला. यह दिल्ली की 12 मैचों में पहली जीत है. उसके हिस्से चार ड्रॉ और सात हार हैं. इस जीत ने उसे अंकतालिका में सबसे निचले स्थान 10वें से नवें स्थान पर पहुंचा दिया. इस मैच से मिले तीन अंकों के कारण दिल्ली के अब सात अंक हो गए है. मौजूदा विजेता चेन्नइयन नवें से 10वें स्थान पर आ गई है. उसके 12 मैचों में एक जीत, दो ड्रॉ और नौ हार के साथ पांच अंक हैं.

चेन्नइनयन ने हालांकि पहले हाफ में आक्रामक फुटबाल खेला. मेजबान टीम के राफेल अगस्तो ने दूसरे मिनट में ही गोलपोस्ट पर हमला बोल दिया था. उनका शॉट सीधे गोलकीपर के हाथों में गया. दिल्ली भी पीछे रहने वाली नहीं थी. कार्लोस सालोम ने कुछ देर बाद एक प्रयास किया जो विफल रहा. 16वें मिनट में डेनियल लालहिमपुइया ने गोल कर दिल्ली के टीम को खुश कर दिया. उन्होंने यह गोल नंदकुमार सेकर के पास पर किया. रेने मेहलिक ने बाएं फ्लैंक पर खड़े नंदकुमार को गेंद सौंपी. नंदकुमार ने मौका देखते हुए उसे डेनियल के पास पहुंचाया और डेनियल ने गेंद को नेट में डाल मेहमान टीम को 1-0 से आगे कर दिया. चेन्नइयन एक गोल खाने के बाद थोड़ा दबाव में आ गई थी. आगस्तो ने 30वें मिनट में बराबरी करने की कोशिश की, जिसे एक बार फिर दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसस्किो डोरोंसो ने रोक लिया.

Bikramjit Singh of Delhi Dynamos FC scores a goal during match 58 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC and Delhi Dynamos FC held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 15th December 2018 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

39वें मिनट में सफल रहे अगस्‍तो

अगस्तो कई बार डोरोंसो की बाधा को पार नहीं कर पा रहे थे लेकिन 39वें मिनट में उन्हें दिल्ली के गोलकीपर को मात देने का सबसे सरल और अच्छा मौका मिला जिस पर वह कामयाब रहे. गेंद कार्लोस के पास आई, लेकिन दिल्ली के मोहम्मद धोट ने पीछे से उन्हें गिरा दिया और रैफरी ने पेनल्टी दी. 39वें मिनट में अगस्तो ने पेनल्टी पर गोल कर चेन्नइयन को बराबरी पर ला दिया. 45वें मिनट में अगस्तो के पास दूसरा गोल करने का मौका था, लेकिन वह खाली पड़े गोल पर गेंद को अंदर नहीं डाल सके. पहले हाफ का अंत 1-1 के स्कोर के साथ हुआ.

पहले के मुकाबले दूसरे हाफ में दिखी टीमें ज्‍यादा आक्रामक

दूसरे हाफ में दोनों टीमें अपने स्कोर को दोगुना करना चाहती थीं. इसी प्रयास में आक्रामक खेल खेलने की कोशिश कर रही थी. 57वें मिनट में चेन्नइयन के टोनडोंबा सिंह को पीला कार्ड मिला. दो मिनट बाद चेन्नइयन के कोच ने फ्रांसिसको फर्नांडेज के स्थान पर इसाक वानमालसावमा को मैदान पर उतारा. 71वें मिनट में चेन्नइयन ने एक और बदलाव किया और कार्लोस को बाहर बुला नेल्सन ग्रेगरो की अंदर भेजा. इसी मिनट में थोई सिंह के स्थान पर चेन्नइयन ने जेजे लालपेखुउला को मैदान पर उतारा. तमाम बदलावों के बाद भी दोनों टीमें न तो मौके बना पा रही थीं और न ही दूसरी टीम पर दबाव डाल पा रही थीं. गेंद बस एक खिलाड़ी से दूसरे खिलाड़ी पर घूमती नजर आ रही थी.

आईएसएल 2018-19: जानिए रविवार को कौनसी टीमें होंगी आमने-सामने 

इसी बीच बिक्रम जीत सिंह दिल्ली को बढ़त दिलाने में किसी तरह सफल रहे. उन्होंने लालरिनजुआला चांग्ते की मदद से 78वें मिनट में गोल कर दिल्ली को 2-1 से आगे कर दिया. आंद्रेज ने चांग्ते को पास दिया. वह आगे बढ़े और चेन्नइनयन के खिलाड़ियों को छकाते हुए गेंद बिक्रमजीत तक पहुंचाने में सफल हुए. बिक्रमजीत गेंद को लेकर गोलपोस्ट की तरफ आए और चेन्नइयन के गोलकीपर करणजीत सिंह को मात दे दिल्ली को एक गोल से आगे कर दिया. चार मिनट बाद नंदकुमार भी इस मैच का अपना पहला गोल करने में सफल रहे. 82वें मिनट में नंदकुमार द्वारा किए गए गोल से मेहमान टीम की जीत पक्की लग रही थी. दिल्ली ने अंत तक अपनी दो गोल की बढ़त को बनाए रखते हुए इस सीजन में पहली बार जीत का स्वाद चखा.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi