S M L

ISL 2019: दिल्ली डायनामोज ने पुणे सिटी को 3-1 से दी मात

इस जीत से दिल्ली को तीन अंक मिले और अब उसके 17 मैचों में चार जीत के साथ 18 अंक हो गए हैं और वह आठवें स्थान पर कायम है

Updated On: Feb 25, 2019 05:18 PM IST

FP Staff

0
ISL 2019: दिल्ली डायनामोज ने पुणे सिटी को 3-1 से दी मात

दिल्ली डायनामोज ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में रविवार को एफसी पुणे सिटी को उसके घर श्री शिव छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में खेले गए मैच में 3-1 से हरा दिया.

यह मैच महज सिर्फ औपचारिकता मात्र था क्योंकि प्लेऑफ में जाने वाली चारों टीमों का फैसला हो चुका है. ऐसे में इस मैच से शीर्ष-4 में रहने वाली टीमों पर कोई अंतर नहीं आएगा.

इस जीत से दिल्ली को तीन अंक मिले और अब उसके 17 मैचों में चार जीत के साथ 18 अंक हो गए हैं और वह आठवें स्थान पर कायम है. वहीं पुणे की यह 17 मैचों में आठवीं हार है. वह 19 अंकों के साथ दिल्ली से एक स्थान ऊपर सातवें स्थान पर कायम है. पुणे की कोशिश घर में दिल्ली पर हावी होने की थी, लेकिन मेहमान टीम ने उल्टा दांव खेलते हुए 17वें मिनट में ही गोल कर मेजबान टीम के माथे में चिंता की लकीरें ला दीं. दिल्ली के लिए यह गोल लालइनजुआला चांग्ते ने रोमियो फर्नाडेज की मदद से किया.

रोमिया ने राइट विंग से क्रॉस दियाच. यहां चांग्ते ने मौका देखा और तेजी से पेनाल्टी एरिया में घुसे और समय रहते हुए गेंद को नेट में डाल दिल्ली को 1-0 से आगे कर दिया. अगले ही मिनट में दिल्ली के आद्रिया कारमोना को पीला कार्ड मिला.

during match 85 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and Delhi Dynamos FC held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 24th February 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

पुणे जानती थी कि उसके पास वापसी करने के लिए पर्याप्त समय है इसलिए वह घबराई नहीं और अपना खेल खेलती रही. 23वें मिनट उसे सफलता भी मिली और निखिल पुजारी ने मेजबान टीम को बराबरी पर ला दिया. पुजारी के झन्नाटेदार शॉट को दिल्ली के गोलकीपर फ्रांस्सिको डोरोंसो रोक नहीं पाए.

बराबरी का स्कोर ज्यादा देर बोर्ड पर नहीं रह सका क्योंकि पहले गोल में चांग्ते की मदद करने वाले रोमिया ने 30वें मिनट में एक बार फिर दिल्ली को बढ़त दिला दी. इ पहले हाफ के एक्सट्रा टाइम में पुणे के इयान ह्यूम को भी पीला कार्ड मिल गया. यह इस हाफ का तीसरा पीला कार्ड था.

पुणे के लिए यह मौका गंवाना बेहद नुकसानदायक रहा क्योंकि 52वें मिनट में डेनिएल लालहिमपुइया ने दिल्ली के लिए तीसरा गोल कर पर पुणे की वापसी बेहद मुश्किल कर दी। यहां गियानी जुइवेरलू ने उलीसेस डाविला को गेंद दी।.डाविला ने गोलपोस्ट पर निशाना लगाया जिसे पुणे के गोलकीपर कमलजीत ने रोक लिया, लेकिन वहीं खड़े डेनिएल ने रिबाउंड पर गोल कर दिल्ली को 3-1 से आगे कर दिया. पुणे की मुश्किलें बढ़ती जा रही थीं. 57वें मिनट में सार्थक कोहली को पीला कार्ड दे दिया गया.

Daniel Lalhlimpuia of Delhi Dynamos FC tries to get past the defense of FC Pune City during match 85 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and Delhi Dynamos FC held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 24th February 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

आखिरी मिनटों में दोनों टीमों ने बदलाव किए. इन बदलावों के पीछे पुणे का मकसद मैच में वापसी करना तो दिल्ली का लक्ष्य अपनी बढ़त को बनाए रखना था. दिल्ली तो अपने काम में सफल हो रही थी लेकिन पुणे गोल करने के प्रयास में खराब खेलने लगी. उसके लिए पीले कार्ड का क्रम रुक नहीं रहा था. 76वें मिनट में पुणे के स्टार मार्सेलिन्हो को भी पीला कार्ड दे दिया गया.

पुणे आखिरी में तमाम प्रयास करती रही लेकिन दिल्ली के गोलकीपर और डिफेंस ने उसके हर प्रयास को नकार दिया. कई बार किस्मत ने भी पुणे का साथ नहीं दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi