S M L

आईएसएल 2018-19 : एक बार फिर अपने घर में जीत हासिल नहीं कर सकी दिल्ली डायनामोज

अल माइमोउनी नासिर के गोल से एटीके ने दिल्ली को हराकर खाता खोला

Updated On: Oct 17, 2018 10:22 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19 : एक बार फिर अपने घर में जीत हासिल नहीं कर सकी दिल्ली डायनामोज
Loading...

मेजबान दिल्ली डायनामोज इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में एक बार फिर अपने घर में जीत हासिल नहीं कर सकी. दो बार की विजेता एटीके ने बुधवार को जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में दिल्ली को 2-1 से मात दी. मैच एक समय 1-1 की बराबरी पर था, लेकिन 81वें मिनट में कालू उचे के स्थान पर मैदान पर उतरे अल माइमोउनी नासिर ने जयेश राणे की मदद से 84वें मिनट में गोल करते हुए एटीके को जीत दिला दी.

इस मैच में पहला हाफ एटीके के नाम रहा और इसी हाफ में उसके लिए बलवंत सिंह ने गोल किया, लेकिन दूसरे हाफ में दिल्ली ने दमदार वापसी करते हुए गेंद अधिकतर समय अपने पास रखी. हालांकि अंत में उससे चूक हुई जिसका खामियाजा उसे हारकर भुगतना पड़ा.एटीके ने भी दो मैच बाद खाता खोला.

एटीके ने उसने शुरू से ही अपनी आक्रामण पंक्ति को सक्रिय रखते हुए दिल्ली के डिफेंस को चुनौती दी. 10वें मिनट में एटीके ने घेरे में प्रवेश किया और कालू के पास गोल करने का मौका आया लेकिन उनका हेडर शॉट बाहर चला गया. 16वें मिनट में एक बार फिर कालू असफल रहे. इस बार उनकी असफलता का कारण दिल्ली के गोलकीपर फ्रांसिस्को डोरोंसो रहे.

दिल्ली का डिफेंस कमजोर पड़ता दिख रहा था. दिल्ली उसे मजबूत कर पाती उससे पहले ही बलवंत सिंह ने 20वें मिनट में शानदार गोल कर एटीके को 1-0 से आगे कर दिया. दाएं छोर पर मैनुएल लैंजारोते ने गेंद बॉक्स के अंदर बलवंत को दी जिन्होंने गोलपोस्ट के कोने में गेंद को बड़ी खूबसूरती से डाल एटीके का खाता खोला. यह एटीके का इस सीजन का पहला गोल है. इससे पहले वह दो मैचों में गोल नहीं कर पाई थी.

दूसरे हाफ में हालांकि दिल्ली ने वापसी की और कप्तान प्रीतम कोटल ने 54वें मिनट में गोल कर स्कोर 1-1 से बराबर कर दिया. दिल्ली को कॉर्नर मिला जिसे नारायण दास ने लिया, उनकी किक गोलपोस्ट से दूर खड़े राणा घारामी के पास गई. राणा ने समझदारी दिखाते हुए हैडर से गेंद को कप्तान कोटल के पास भेजा और कोटाल ने गेंद को नेट में डाल मेजबानों को बराबरी दिला दी.

70वें  मिनट में एटीके ने भी बदलाव करते हुए कोमल को बाहर बुला जयेश राणे को अंदर भेजा. दोनों टीमों के बदलाव और गोल करने की उत्सुकता सफलता में बदलती नहीं दिख रही थी, लेकिन इसी बीच राणे के पास गेंद पहुंची और उन्होंने मौके को भांपते हुए माइमोउनी को पास दिया जिन्होंने गेंद को नेट में डाल एटीके को जीत दिलाई.

(भाषा के इनपुट के साथ)

0
Loading...

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
फिल्म Bazaar और Kaashi का Filmy Postmortem

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi