S M L

आईएसएल 2018-19: मौजूदा चैंपियन भी नहीं तोड़ पाई मुंबई का अजेय क्रम

मुंबई ने मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी को 2-0 से हरा दिया

Updated On: Dec 06, 2018 09:59 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: मौजूदा चैंपियन भी नहीं तोड़ पाई मुंबई का अजेय क्रम

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में शानदार फॉर्म में चल रही मेजबान मुंबई सिटी एफसी ने गुरुवार को अपने अजेय क्रम को बरकरार रखते हुए मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी को 2-0 से हरा दिया.

मुंबई इस मैच को मिलाकर छह मैचों से अजेय है जिसमें से पांच में उसे जीत मिली है. इस जीत ने मेजबान को 10 टीमों की अंकतालिका में दूसरे स्थान पर भी पहुंचा दिया. मुंबई की यह 10 मैचों में छठी जीत है. उसके हिस्से अभी तक दो ड्रॉ और दो हार आई हैं. इस मैच से मिले तीन अंकों के साथ उसके 20 अंक हो गए हैं और उसने नॉर्थईस्ट युनाइटेड को दूसरे स्थान से हटा दिया है. वहीं मौजूदा विजेता की खराब फॉर्म जारी है. यह उसकी 11वें मैच में आठवीं हार है. उसे सिर्फ एक जीत मिली है जबकि दो मैच ड्रॉ रहे हैं. वह पांच अंकों के साथ आठवें स्थान पर ही कायम हैं.

शुरुआत से ही हावी रही मुंबई

मुंबई और चेन्नइयन की फॉर्म को देखकर लग रहा था मेजबान टीम मौजूदा विजेता पर हावी रहेगी. हुआ भी ऐसा ही. शुरुआती मिनट से ही मुंबई हावी दिखी. मेजबान टीम के लिए लूसियान गोइयान ने छठे मिनट ही में अच्छा मूव बनाया. चेन्नइयन के डिफेंडरों के खराब क्लीयरेंस पर गोइयान ने वॉली के जरिए गोल करना चाहा, लेकिन गेंद क्रॉसबार के ऊपर से निकल गई.

during match 50 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Mumbai City FC  and Chennaiyin FC held at The Mumbai Football Arena in Mumbai, India on the 6th December 2018 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

दोनों टीमों का प्रयास जारी था. इसी बीच 27वें मिनट में गोल करते हुए रेनियर फर्नांडिस ने मुंबई को 1-0 से आगे कर दिया. रेनियर ने यह गोल राफेल बास्तोस के पास पर किया. यह आईएसएल के इस सीजन में रेनियर का दूसरे मैच में दूसरा गोल है. मुंबई की टीम ने 32वें मिनट में भी एक सटीक मूव बनाया, लेकिन अगस्तो के शॉट को कार्लोस सालोम ने उसे सही दिशा जाने से रोकना चाहा. वह हालांकि पूरी तरह सफल नहीं हो सके.

पहला गोल गंवाने के बाद चेन्‍नइयन ने सुधारा खेल

चेन्नइयन की टीम ने पहला गोल खाने के बाद अपने खेल में सुधार किया. तमाम प्रयासों के बाद उसके खेल से पैनापन गायब रहा. इसी तरह का एक मूव इंजुरी टाइम में राफेल अगस्तो ने बनाया, लेकिन थोई सिंह ने उसे जाया कर दिया.

मुंबई ने दूसरे हाफ में अपनी बढ़त को दुगुना किया. उसके लिए यह गोल 55वें मिनट में साउगोउ ने ही किया. राफेल ने मिडलाइन से शानदार रन बनाया और चेन्नइयन के बॉक्स के करीब आकर निशाना लगाया. उनके शॉट को इली साबिया ने ब्लॉक कर दिया. यहां से गेंद सीधे मोडोउ के पास गई जिन्होंने उसे नेट में डाल मुंबई को 2-0 से आगे कर दिया.इस गोल ने बाद चेन्‍नइयन पूरी तरह से दवाब में आ गई आखिरी मिनट तक हार टालने के असफल प्रयास किए.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi