S M L

आईएसएल 2018-19: चेन्नइयन एफसी ने बेंगलुरु को दी सीजन की दूसरी हार

चेन्नइयन को हालांकि इस जीत से अंकतालिका में कोई फायदा नहीं हुआ है. इस जीत से मिले तीन अंकों से उसके अब 15 मैचों में आठ अंक हो गए हैं

Updated On: Feb 09, 2019 09:46 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: चेन्नइयन एफसी ने बेंगलुरु को दी सीजन की दूसरी हार

मौजूदा विजेता चेन्नइयन एफसी ने शनिवार को अंकतालिका में पहले स्थान पर कायम बेंगलुरू एफसी को अपने घर जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में 2-1 से हरा दिया. यह बेंगलुरू की इस सीजन की दूसरी हार है तो वहीं चेन्नइयन की दूसरी जीत.

चेन्नइयन को हालांकि इस जीत से अंकतालिका में कोई फायदा नहीं हुआ है. इस जीत से मिले तीन अंकों से उसके अब 15 मैचों में आठ अंक हो गए हैं. बेंगलुरू के 15 मैचों में 31 अंक हैं और वह पहले ही प्लेऑफ में जगह बना चुकी है. इस हार से उसकी स्थिति में कोई अंतर नहीं आया है.

मैच का पहला मौका हालांकि बेंगलुरू ने बनाया. दूसरे मिनट में ही सिसको फर्नांडेज ने चेन्नइयन के गोलकीपर करणजीत सिंह को छकाने की कोशिश की जो असफल साबित हुई। मेजबान टीम ने यहां से तुरंत वापसी की और गेंद को अधिकतर समय अपने पास ही रखा.

इस बीच उसे एक झटका भी लगा क्योंकि जोहिमंगलियाना राल्ते चोटिल होकर बाहर चले गए और अनिरूद्ध थापा को मैदान पर भेजा गया. 28वें मिनट में थापा ने गोल करने का प्रयास भी किया जिसमें गुरप्रीत सिंह संधू बाधा बन गए.

Chennaiyin FC players celebrates a goal during match 73 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC and Bengaluru FC held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 9th February 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

चार मिनट बाद हालांकि चेन्नइयन ने अपना खाता खोल लिया. यहां बेंगलुरू के डिफेंस की गलती रही. हरमनजोत खाबरा से गेंद किसी तरह गेंद राफेल अगस्तो के पास आई. उन्होंने सीके वीनीथ को गेंद थमाई यहां नीशू के पास गेंद अपने छीनने का मौका था, लेकिन वह सुस्त रहे और जेजे के पास गेंद आ गई. जेजे ने इस मौके को गोल में तब्दील करने में कोई गलती नहीं की और चेन्नइयन को 1-0 से आगे कर दिया.

बेंगलुरू इस गोल से उबर पाती इससे पहले 33वें मिनट में ग्रगोरी नेल्सन ने लालडिनलियाना रेंथेलेई की मदद से गोल कर चेन्नइयन को 2-0 से आगे कर दिया. पहले हाफ की समाप्ति तक स्कोर मेजबान टीम के पक्ष में 2-0 था.

during match 73 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between Chennaiyin FC  and Bengaluru FC held at the Jawaharlal Nehru Stadium, Chennai, India on the 9th February 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

लग रहा था बेंगलुरू जल्दी गोल दाग देगी और कप्तान सुनील छेत्री ने 57वें मिनट में प्रशसंकों की यह कामना पूरी कर दी. छेत्री की मदद सिसको ने की. हरमनजोत ने सिसको को गेंद दी जिन्होंने छेत्री को पास दिया. छेत्री ने एक डिफेंडर को पछाड़ा और गेंद को नेट में डाल अपनी टीम का खाता खोला.

69वें मिनट में मीकू ने बेंगलुरू को बराबरी दिलाने की कोशिश की. पोस्ट के पास आकर मीकू करणजीत के छका नहीं पाए और यहां बेंगलुरू बराबरी नहीं कर सकी.

72वें मिनट में चेन्नइयन ने वीनीत को बाहर बुला थोई सिंह को अंदर भेजा. अगले ही मिनट एरिक पार्टालू को रेफरी ने पीला कार्ड दिया. तीन मिनट बाद पार्टालू चोटिल हो गए और उन्हें एडमंड लालरिनडिका ने रिप्लेस किया.

बेंगलुरू अंत में दूसरे गोल के लिए सिर्फ देखती रह गई और चेन्नइयन ने किसी तरह अपनी बढ़त को बनाए रखते हुए सीजन की दूसरी जीत हासिल की.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi