S M L

आईएसएल 2018-19: नॉर्थ इस्ट के साथ ड्रॉ खेलकर नंबर एक स्थान पर मजबूत हुई बेंगलुरु

इस ड्रॉ के बाद बेंगलुरू ने न सिर्फ इस सीजन की पहली हार को टाला बल्कि अंकतालिका में पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत भी कर लिया

Updated On: Dec 05, 2018 10:08 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2018-19: नॉर्थ इस्ट के साथ ड्रॉ खेलकर नंबर एक स्थान पर मजबूत हुई बेंगलुरु

71वें मिनट में मैदान पर कदम रखने वाले चेंचो गेल्टशेन ने बेंगलुरू एफसी को हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में बुधवार को पहली हार से बचा लिया. चेंचो के गोल के दम पर बेंगलुरु मेजबान नॉर्थईस्ट युनाइटेड एफसी के खिलाफ इंदिरा गांधी एथलेटिक स्टेडियम में खेले गए मुकाबले को 1-1 से ड्रॉ करने में सफल रही.

फेड्रेरिको गालेगो के 64वें मिनट में किए गए गोल के दम पर नॉथईस्ट ने 1-0 की बढ़त ले ली थी और बेंगलुरु को इस सीजन की पहली हार के समीप ला कर खड़ा कर दिया था, लेकिन इंजुरी टाइम में चेंचो ने गोल कर नॉर्थईस्ट के अरमानों पर पानी फेर बेंगलुरु के अजेय क्रम को बरकरार रखा.

Chencho Gyeltshen of Bengaluru FC looks the bicycle kick and its a goal during match 49 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and Bengaluru FC held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 5th December 2018 Photo by Saikat Das /SPORTZPICS for ISL इस ड्रॉ के बाद बेंगलुरू ने न सिर्फ इस सीजन की पहली हार को टाला बल्कि अंकतालिका में पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत भी कर लिया. इस मैच में मिले एक अंक की बदौलत बेंगलुरू नौ मैचों में सात जीत, दो ड्रॉ के साथ 23 अंक लेकर पहले स्थान पर कायम है. वहीं हाइलैंर्ड्स के नाम से मशहूर नॉर्थईस्ट के अब 10 मैचों में पांच जीत, चार ड्रॉ और एक हार के साथ 19 अंक हो गए हैं और वह दूसरे स्थान पर कायम है.

मैच की शुरुआत धीमी हुई लेकिन पवन कुमार की एक गलती शुरुआत में नॉर्थईस्ट पर भारी पड़ सकती थी. 11वें मिनट में उनके पास गेंद आई. जल्दी करने के बजाए पवन ने गेंद को कुछ ज्यादा समय तक अपने पास रखा. बेंगलुरु के कप्तान सुनील छेत्री ने चतुराई दिखाते हुए गेंद को छीन लिया. यह पवन की किस्मत ही थी कि कि छेत्री चूक गए और गेंद गोल किक के लिए चली गई.

दोनों टीमों से इस मुकाबले में कड़ी प्रतिस्पर्धा की उम्मीद थी. दोनों टीमें शानदार फॉर्म में हैं और इसी कारण मैच काफी टाइट रहा. पहले हाफ में इसी कारण गोल नहीं हो सका.

Federico Gallego of Northeast United FC  celebrate his goal with team players during match 49 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between NorthEast United FC and Bengaluru FC held at the Indira Gandhi Athletic Stadium, Guwahati, India on the 5th December 2018 Photo by: Arjun Singh /SPORTZPICS for ISL

पहले हाफ में नॉर्थईस्ट की ओर से ओग्बेचे सबसे ज्यादा सक्रिय खिलाड़ी थे. नाइजीरिया के इस खिलाड़ी ने दूसरे हाफ में भी अपना खेल जारी रखा। इसी क्रम में 54वें मिनट में उन्होंने गोल करने की कोशिश की जिसे ब्लॉक कर दिया गया.

बेंगलुरु ओग्बेचे पर ध्यान देती रह गई और इस बीच गालेगो नॉर्थईस्ट के लिए गोल कर गए. इसमें हालांकि ओग्बेचे का ही हाथ रहा. ओग्बेचे ने बेंगलुरु के डिफेंडर को अपनी तरफ उलझा के गेंद गालेगो को दी. गालेगो ने मौका देख गेंद को नेट में भेज नॉर्थईस्ट के 1-0 से आगे कर दिया.

आखिरी लम्हों तक लग रहा था कि नॉर्थईस्ट, बेंगलुरु पर अपनी पहली जीत कर लेगी, लेकिन चेंचो ने इंजुरी टाइम में गोल कर पूरे स्टेडियम को स्तब्ध कर दिया. यह गोल करने में चेंचो की मदद बेंगलुरू के कप्तान छेत्री ने की. छेत्री के पास जैसे ही गेंद पहुंची उन्होंने तुरंत चेंचो की दी. जिन्होंने गेंद को गोलपोस्ट के भीतर भेज मैच बराबरी पर खत्म किया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi