S M L

ISL 2018-19: पुणे सिटी एफसी ने एटीके को ड्रॉ पर रोका, दोनों को मिला एक-एक अंक

ISL 2018-19: इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक हासिल हुआ लेकिन असल में कुछ हासिल नहीं हो सका क्योंकि दोनों का स्थान परिवर्तन नहीं हो सका

Updated On: Feb 11, 2019 08:41 AM IST

Bhasha

0
ISL 2018-19: पुणे सिटी एफसी ने एटीके को ड्रॉ पर रोका, दोनों को मिला एक-एक अंक

एफसी पुणे सिटी ने रविवार को  पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स स्टेडियम में खेले गए इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन के अपने 14वें दौर के मुकाबले में दो बार के चैंपियन एटीके को 2-2 की बराबरी पर रोक दिया.

पुणे ने एटीके के डिफेंडर जॉन जॉनसन द्वारा 17वें मिनट में किए गए आत्मघाती गोल से बढ़त हासिल की थी. एटीके ने हालांकि 23वें मिनट में जयेश राणे के प्रयास की बदौलत बराबरी कर ली थी और फिर 61वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर इदु गार्सिया द्वारा किए गए गोल की मदद से बढ़त ले ली, लेकिन पुणे के लिए रोबिन सिंह ने 76वें मिनट में गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया.

इस मैच से दोनों टीमों को एक-एक अंक हासिल हुआ, लेकिन असल में कुछ हासिल नहीं हो सका क्योंकि दोनों का स्थान परिवर्तन नहीं हो सका. एटीके 15 मैचों से 21 अंकों के साथ छठे स्थान पर ही काबिज है जबकि पुणे 14 मैचों से 15 अंक लेकर सातवें स्थान पर ही बना हुआ है. इस मैच से पहले दोनों की यही स्थिति थी.

मैच का पहला हमला एटीके की ओर से हुआ. प्रणॉय हलधर ने नौवें मिनट में बॉक्स के बाहर से एक जोरदार लांग रेंज शॉट लिया लेकिन कमलजीत सिंह सावधान थे. 10वें मिनट में एटीके के गेरसन विएरा को यलो कार्ड मिला.

Robin Singh of FC Pune City celebrates a goal during match 74 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and ATK held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 10th February 2019 Photo by: Vipin Pawar /SPORTZPICS for ISL

लगातार प्रयास कर रही एटीके के लिए 17वें मिनट में एक चौंकाने वाली घटना हुई. रोबिन सिंह के पास पर मार्को स्टैनकोविक द्वारा लिया गया एक शॉट जॉन जॉनसन से डिफलेक्ट होकर एटीके के गोलपोस्ट में चला गया और पुणे को बढ़त दिलाने वाला आत्मघाती गोल मिल गया.

21वें मिनट में पुणे के सार्थक गोलुई को यलो कार्ड मिला. एटीके की टीम ज्यादा देर बढ़त का लुत्फ नहीं ले सकी क्योंकि 23वें मिनट में एवर्टन सांतोस की मदद से गोल करते हुए जयेश राणे एटीके को बराबरी पर ले आए. राणे ने एक बेहतरीन एंगल से गोल किया. इस गोल में जॉनसन की भी भूमिका रही.

25वें मिनट में एटीके एक बार फिर गोल करने के करीब था. इस बार साहिल पंवार से आत्मघाती गोल हो सकता था. मैनुएल लेंजारोते के शॉट को हेडर से क्लीयर करने के प्रयास में साहिल उसे पोस्ट की ओर मार बैठे थे. पुणे ने राहत की सांस ली.

Edu Garcia of ATK celebrates after scoring a goal during match 74 of the Hero Indian Super League 2018 ( ISL ) between FC Pune City and ATK held at Shree Shiv Chhatrapati Sports Complex Stadium, Pune, India on the 10th February 2019 Photo by: Faheem Hussain /SPORTZPICS for ISL

हाफ टाइम तक दोनों टीमें 1-1 की बराबरी पर थीं. 48वें मिनट में रोबिन सिंह ने इयान ह्यूम के पास पर अच्छा मौका बनाया लेकिन अरिंदम भट्टाचार्य ने अच्छा बचाव करते हुए इस खतरे को टाल दिया. एटीके ने 60वें मिनट में एक जवाबी हमला किया. बॉक्स के अंदर पुणे के कार्लोस डिएगो द्वारा हैंडबॉल करने पर एटीके को पेनल्टी मिली, जिस पर गोल करते हुए इदु गार्सिया ने एटीके को 2-1 से आगे कर दिया.

पुणे की टीम भी हार नहीं मानने वाली थी. उसने एक सेट पीस पर गोल करते हुए स्कोर 2-2 कर दिया. पुणे के लिए मैच का पहला गोल रोबिन सिंह ने किया. इस गोल में मार्सेलिनियो का एसिस्ट था.

मार्सेलिनियो ने 77वें मिनट में पुणे के लिए तीसरा गोल कर ही दिया था लेकिन अरिंदम ने एटीके को पीछे होने से बचा लिया. 83वें मिनट में जॉनसन को यलो कार्ड मिला. 84वें मिनट में अरिंदम ने मार्सेलिनियो के प्रयास पर एक और बेहतरीन बचाव करते हुए एटीके को दूसरी बार पीछे होने से बचाया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
KUMBH: IT's MORE THAN A MELA

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi