S M L

आईएसएल 2018: जमशेदपुर को हराकर अंकतालिका में टॉप पर पहुंची पुणे

गुरतेज सिंह और एमिलियानो अलफारो के चार मिनट के अंदर दो गोल से एफसी पुणे सिटी ने जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराकर अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया

Updated On: Jan 25, 2018 10:00 AM IST

Bhasha

0
आईएसएल 2018: जमशेदपुर को हराकर अंकतालिका में टॉप पर पहुंची पुणे

गुरतेज सिंह और एमिलियानो अलफारो ने चार मिनट के अंदर दो गोल किए जिससे एफसी पुणे सिटी ने श्री छत्रपति शिवाजी स्टेडियम में जमशेदपुर एफसी को 2-1 से हराकर इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की अंकतालिका में शीर्ष स्थान हासिल किया.

इस जीत के बाद पुणे के 12 मैचों में सात जीत, चार हार और एक ड्रॉ के साथ 22 अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान से पहले स्थान पर पहुंच गई है. वहीं जमशेदपुर 16 अंकों के साथ पांचवें स्थान पर ही काबिज है.

पुणे ने यह जीत पहले हाफ में 0-1 से पिछड़ने के बाद हासिल की. पहले हाफ के 29वें मिनट में वेल्गिंटन प्रीओरी ने जमशेदपुर को बढ़त दिला दी थी लेकिन पुणे ने गुरतेज सिंह (62वें मिनट) और इमिलियानो अल्फारो (66वें मिनट) की मदद से चार मिनट में दो गोल करते हुए अपनी जीत सुनिश्चित की.

पहले हाफ में दोनों टीमें कुछ बड़े मौके नहीं बना पाईं. जमशेदपुर के हिस्से 29वें मिनट में एक बड़ा मौका आया जिसे बदलने में वेलिंग्टन ने कोई गलती नहीं की. वेलिंग्टन को दाहिने कोने से गेंद मिली. इस गेंद को रोकने के लिए पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ आगे आए जिससे वेल्गिंटन को मौका मिल गया और उन्होंने आसानी से गेंद गोलपोस्ट में डाल दी.

बराबरी की जद्दोजहद में लगी पुणे के लिए अल्फारो ने 45वें मिनट में मौका बनाया, लेकिन गेंद को सीधा गोलकीपर के हाथों में खेल बैठे.

पहले हाफ की समाप्ति के बाद जमशेदपुर की टीम आगे थी, लेकिन दूसरे हाफ में कहानी पूरी तरह से बदल गई.

पुणे के कोच रेंको पोपोविक ने रणनीति में कुछ बदलाव किए. उसे आखिरीकार सफलता 62वें मिनट में मिली जब गुरतेज ने कार्नर पर हेडर से गोल दागा. इसके चार मिनट बाद अल्फारो ने पहले हाफ में गंवाए गए दो मौकों की भरपाई करते हुए अपनी टीम को 2-1 से आगे कर दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi