S M L

आईएसएल 2017: ड्रॉ के साथ जमशेदपुर ने किया टूर्नामेंट का आगाज

नॉर्थ ईस्ट और जमशेदपुर के बीच खेला गए मैच गोलरहित रहा

FP Staff Updated On: Nov 19, 2017 12:30 AM IST

0
आईएसएल 2017: ड्रॉ के साथ जमशेदपुर ने किया टूर्नामेंट का आगाज

इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में शनिवार को जमशेदपुर फुटबॉल क्लब (एफसी) और नॉर्थ ईस्ट की टीम गुवाहाटी में आमने सामने हुई. टूर्नामेंट में पहली बार खेल रही जमशेदपुर ने पहले ही मैच में दिखा दिया कि इसके हल्के में लेना किसी भी टीम के लिए अच्छा नहीं है. दोनों टीम के बीच मैच ड्रॉ रहा और जमशेदपुर ने इसके साथ ही लीग में कदम रखा.

इस मैच में नॉर्थ ईस्टकी टीम की तरफ से कई गलतियां की गई जिसका फायदा जमशेदपुर को मिला और वह मैच ड्रॉ कराने में कामयाब रहे. जमशेदपुर की तरफ से उनके गोलकूपर सुब्रतु पॉल ने सबसे अच्छा प्रदर्शन किया और खुद की काबिलियत साबित किया.

मैच की शुरुआत से ही नॉर्थ ईस्ट अटैक के मोड में थी और उसने लगातार हमले किए. मेजबान टीम ने चौथे ही मिनट में बढ़त हासिल करने के इरादे से एक जोरदार हमला किया था. जोस गोंकाल्वेस ने कार्नर किक पर गेंद को जमशेदपुर के बॉक्स में पहुंचा दिया, जहां मार्सिन्हो के अलावा कोई नहीं था. लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ क्योंकि बॉल गोल के उपर से निकल गई.

आठवें मिनट में भी मार्सिन्हो और गोंकाल्वेस ने कुछ इसी तरह का मूव बनाया, लेकिन इस बार पॉल ने उनका काम बेकार कर दिया. इस समय में जमशेदपुर बॉल पॉजेशन के तौर पर काफी पीछे रह गए थे. इस हाफ के अंतिम क्षणों में हालांकि जमशेदपुर की टीम लय हासिल करती दिखी और नार्थईस्ट के गोलपोस्ट पर एक जोरदार हमला किया, लेकिन इजु आजुका के किक को टीपी राहेनेश ने रोक दिया.

सुब्रत आखिरी लम्हों तक थानदार तरीके से गोल का बचाव करते रहे. उनकी टीम तो कोई गोल नहीं कर पाई कलेकिन उन्होंने नॉर्थ ईस्ट को भी कोई गोल नहीं करने दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
International Yoga Day 2018 पर सुनिए Natasha Noel की कविता, I Breathe

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi