S M L

आईएसएल 2017-18: मुंबई सिटी एफसी को हराकर अंक तालिका के टॉप चार में पहुंची जमशेदपुर

विकास जाएरू के मैदान में उतरने के दो मिनट बाद किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने गुरुवार को मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हरा दिया

Updated On: Feb 02, 2018 10:09 AM IST

Bhasha

0
आईएसएल 2017-18: मुंबई सिटी एफसी को हराकर अंक तालिका के टॉप चार में पहुंची जमशेदपुर

विकास जाएरू के मैदान में उतरने के दो मिनट बाद किए गए गोल की मदद से जमशेदपुर एफसी ने गुरुवार को मेजबान मुंबई सिटी एफसी को 2-1 से हराकर हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) की अंक तालिका में चौथा स्थान हासिल किया.

जमशेदपुर के मुंबई के संजू प्रधान के आत्मघाती गोल से शुरू में बढ़त बनाई. मुंबई के लिए एवर्टन सांतोस ने 79वें मिनट में गोल बराबरी का गोल दागा. ऐसे में 82वें मिनट में मैदान पर उतरे जाएरू ने 84वें मिनट में गोल करके जमशेदपुर को आगे किया जो आगे निर्णायक साबित हुआ.

जमशेदपुर की टीम अब कुल 22 अंकों के साथ चौथे स्थान पर पहुंच गई है. एफसी गोवा पांचवें स्थान पर खिसक गई है. मुंबई की टीम 17 अंकों के साथ छठे स्थान पर ही बनी हुई हैय

पहला हाफ दोनों टीमों के लिए उपयोगी रहा लेकिन मुंबई की टीम दुर्भाग्यशाली रही कि उसके अपने ही खिलाड़ी ने गोल बचाने के प्रयास में आत्मघाती गोल कर जमशेदपुर को आगे निकलने का मौका दे दिया.

दोनों टीमों की ओर से कुछ अच्छे हमले हुए लेकिन 37वें मिनट में जो हुआ, वह मेजबान टीम पर भारी पड़ा. फारूख चौधरी ने मैदान के मध्य से एक शॉट लिया, जो मुंबई के बॉक्स में पहुंचा. मार्सियो रोजारियो उस तक नहीं पहुंच सके और संजू गेंद की ओर लपके. वह गेंद को क्लीयर करने की जगह उल्टे अपने ही गोलपोस्ट में मार बैठे.

दूसरे हाफ में हालांकि मुंबई ने अच्छी शुरुआत की और गेंद पर लगातार कब्जा बनाए रखा. 56वें मिनट में उसके पास बराबरी करने का स्वर्णिम मौका था लेकिन थियागो सांतोस करीब से चूक गए.

यह हमला बेकार जाने के बाद मुंबई ने हमले जारी रखे. 58वें मिनट में उसने एक जोरदार हमला किया लेकिन सुब्रत पॉल ने उसे एक बार फिर निराश कर दिया. बलवंत ने 61वें मिनट में एक और मौका गंवाया.

जमशेदपुर ने फारूख की जगह विकास जायरू को मैदान में भेजा और उन्होंने आते ही जमशेदपुर को फिर से आगे कर दिया. उन्होंने यह गोल बिके के उस क्रास पर हुआ, जो उन्होंने केरवंस बेलफोर्ट को दिया था. बेलफोर्ट का शॉट अमरिंदर ने रोक दिया लेकिन गेंद जब जाएरू के पास गई तो उन्होंने उसे गोलपोस्ट में डालकर अपनी टीम को आगे कर दिया.

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Ganesh Chaturthi 2018: आपके कष्टों को मिटाने आ रहे हैं विघ्नहर्ता

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi