S M L

आईएसएल- 2017 : जमशेदपुर के डिफेंस और चेन्नइयन के अटैक के बीच होगा मुकाबला

एक जीत पहुंचा देगी जमशेदपुर एफसी को अंक तालिका में शीर्ष पर काबिज चेन्नइयन के करीब

Updated On: Dec 27, 2017 07:23 PM IST

Bhasha

0
आईएसएल- 2017 : जमशेदपुर के डिफेंस और चेन्नइयन के अटैक के बीच होगा मुकाबला

पहली बार इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में खेल रही जमशेदपुर एफसी की मजबूत रक्षापंक्ति (डिफेंस) की गुरुवार को अपने मैदान पर अंकतालिका में शीर्ष पर चल रही चेन्नइयन एफसी के दमदार आक्रमण (अटैक) के सामने कड़ी परीक्षा होगी. स्टीव कोपेल की अनुभवी कोचिंग में जमशेदपुर एफसी की टीम ने अब तक अच्छा प्रदर्शन किया है. वह दस टीमों की तालिका में नौ अंकों के साथ छठे स्थान पर है और अगर गुरुवार को वो चेन्नइयन एफसी के खिलाफ जीत हासिल कर लेती है तो वह पहले स्थान पर काबिज टीम से सिर्फ एक अंक की दूरी पर होगी.

जमशेदपुर ने अभी तक ज्यादा गोल नहीं किए हैं, लेकिन उसने ज्यादा गोल खाए भी नहीं हैं. उसे अभी तक सिर्फ एक मैच में हार मिली है. वहीं तीन ड्रॉ और दो जीत उसके हिस्से आई हैं. यह जमशेदपुर का पहला आईएसएल है और इसे देखते हुए कोच का नजरिया सकारात्मक है.

कोपेल ने मैच की पूर्व संध्या पर कहा कि टीम इस समय लंबे लक्ष्य पर ध्यान दे रही है और कोशिश कर रही है कि सीजन का अंत बुरे स्थान के साथ न हो. उन्होंने कहा, ‘यह साफ है, हमने जितने मैच खेले हैं और जितने गोल किए हैं उनमें अंतर है, लेकिन यह इसलिए नहीं है कि हमने कोशिश नहीं की. हम हमेशा की तरह कड़ी मेहनत कर रहे हैं और ज्यादा से ज्यादा गोल करने की कोशिश कर रहे हैं. फुटबॉल में यह मुख्य लक्ष्य होता है, लेकिन हमने साथ ही ज्यादा गोल नहीं किए हैं. यह फुटबॉल में सफल होने का एक तरीका नहीं है. काफी तरीके हैं.’

जमशेदपुर एफसी इस मैच में अपने स्टार खिलाड़ी अनस इडाथोडिका के बिना उतरेगी जो चोट के कारण बाहर हैं. लेकिन मेहताब हुसैन फिट हैं और मैच खेलने को तैयार हैं. कोपेल ने कहा, ‘मेहताब हुसैन फिट हैं, लेकिन अनस नहीं हैं. उनके पैर का इलाज चल रहा है. वह गुरुवार को हमारे साथ होंगें और उम्मीद है कि हमें उन्हें टीम में शामिल कर सकेंगे."

केरल ब्लास्टर्स के साथ अंक बांटने के बाद चेन्नइयन एफसी इस मैच में जीत हासिल करते हुए पहले स्थान पर अपनी स्थिति को मजबूत करना चाहेगी. कोच जॉन ग्रेगोरी की टीम इस समय सात मैचों में 13 अंकों के साथ पहले स्थान पर है. ग्रेगोरी ने कहा, ‘हमारे लिए यह आसान मैच नहीं होने वाला है. वह आसानी से हारने वाली टीम नहीं हैं. उन्होंने ज्यादा गोल नहीं किए हैं, लेकिन ज्यादा गोल खाए भी नहीं हैं. मैं स्टीव को जानता हूं उन्होंने अपनी टीम को अच्छी तरह से तैयार किया होगा.’

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
#MeToo पर Neha Dhupia

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi