विधानसभा चुनाव | गुजरात | हिमाचल प्रदेश
S M L

आईएसएल 2017: दिल्ली को हराकर जमशेदपुर ने हासिल की सीजन की पहली जीत

बुधवार को जमशेदपुर एफसी ने दिल्ली डायनामोज को 1-0 हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की

Bhasha Updated On: Dec 07, 2017 04:51 PM IST

0
आईएसएल 2017: दिल्ली को हराकर जमशेदपुर ने हासिल की सीजन की पहली जीत

जमशेदपुर एफसी ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मुकाबले में बुधवार को दिल्ली डायनामोज को 1-0 हराकर टूर्नामेंट की अपनी पहली जीत दर्ज की.

मैच का एकमात्र गोल जमशेदपुर के नाइजीरियाई खिलाड़ी इजू अजूका ने 60वें मिनट में किया. आईएसएल में पहली बार भाग ले रहे जमशेदपुर की यह चार मैचों में पहली जीत है. इससे पहले उसने तीनों मैच ड्रॉ खेले थे.

डायनामोज की यह लगातार तीसरी हार है. उन्होंने सीजन की शुरुआत एफसी पुणे सिटी पर जीत से की थी लेकिन इसके बाद लगातार तीन मैच गंवा बैठे. घरेलू मैदान पर यह उसकी लगातार दूसरी हार है.

प्रदूषण की चिंता के बीच खेले गए इस मैच में बुधवार को स्थिति पहले से थोड़ी बेहतर रही. यहां के जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में आठ हजार दर्शक मौजूद थे.

मैच के पहले हाफ में दोनों टीमें में से कोई भी टीम गोल करने में कामयाब नहीं रही. डायनामोज की टीम मैच के 60 प्रतिशत समय गेंद अपने पाले में रखने में कामयाब रही लेकिन एक असफल गोल के अलावा उनका पास दिखाने के लिए कुछ नहीं रहा. 13वें मिनट में टीम के कप्तान कालू ऊचे ने गोलकर घरेलू दर्शकों को खुशी मनाने का मौका दिया लेकिन ऑफ साइड के कारण रेफरी ने गोल को अमान्य करार दिया.

मैच का पहला हाफ थोड़ा नीरस रहा क्योंकि दोनों टीमें गोल करने के ज्यादा मौके नहीं बना पाई. दूसरे हाफ में मैच का रोमांच बढ़ा लेकिन इस हाफ में शुरू से जमशेदपुर की टीम डायनामोज पर भारी रही.

मैच के 57वें मिनट में प्रतीक चौधरी मौके को भूनाने में कामयाब नहीं रहे. इसके बाद आंद्रे बिके को पेनल्टी किक मिला लेकिन दिल्ली के गोलकीपर

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi