S M L

आईएसएल 2017 : एफसी पुणे ने जमशेदपुर को पहली हार का स्वाद चखाया

एक अन्य मैच में मुंबई सिटी ने चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराया

FP Staff Updated On: Dec 10, 2017 10:47 PM IST

0
आईएसएल 2017 : एफसी पुणे ने जमशेदपुर को पहली हार का स्वाद चखाया

अभी तक इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के सीजन-4 में अपराजित रहने वाली नई टीम जमशेदपुर एफसी को रविवार को एफसी पुणे सिटी ने पहली हार का स्वाद चखा ही दिया. आदिल खान के गोल की मदद से एफसी पुणे सिटी ने जमशेदपुर के जेआरडी टाटा स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स में जमशेदपुर को 1-0 से हराकर उसके अजेय अभियान पर विराम लगाया.

मुंबई में एचिले इमाना के पेनल्टी पर किए गए गोल के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने एक रोमांचक मुकाबले में पूर्व चैंपियन चेन्नइयन एफसी को 1-0 से हराया. मुंबई के लिए विजयी गोल एचिले इमाना ने 60वें मिनट में हासिल पेनल्टी पर किया. मुंबई ने इस तरह से अपने घरेलू मैदान पर अच्छा प्रदर्शन जारी रखा. उसने यहां खेले गए पहले मुकाबले में एफसी गोवा को 2-1 से हराया था.

लीग में यह जमशेदपुर की पहली हार और पुणे की तीसरी जीत है. यह पहला मैच था जिसमें जमशेदपुर ने गोल गंवाया. इससे पहले खेले गए चार मैचों में जमशेदपुर ने एक भी गोल नहीं खाया था, लेकिन रविवार को आदिल खान ने 30वें मिनट में गोल कर उसके इस सिलसिले को तोड़ा और पुणे को जीत दिलाई. इस जीत से तीन अंक लेकर पुणे ने अपने अंकों की संख्या नौ कर ली है, लेकिन वह दस टीमों की तालिका में चौथे स्थान पर है.

मैच की शुरुआत काफी धीमी हुई और दोनों टीमों में आक्रामकता की कमी देखी गई. 16वें मिनट में जमशेदपुर गोल करने के काफी करीब थी, लेकिन पुणे के गोलकीपर विशाल कैथ ने मेजबान टीम को गोल करने से रोक दिया. बिकास जाइरू ने सिद्धार्थ सिंह के बाएं ओर से दिए गए पास को लिया और दाहिने कोने से बॉक्स में घुस गए. उन्होंने पुणे के डिफेंडरों को पछाड़ते हुए गोलपोस्ट पर निशाना साधा जिसके बीच पुणे के गोलकीपर आ गए.

यहां से मैच में थोड़ी तेजी देखने को मिली और दोनों टीमें एक दूसरे पर हावी होने का प्रयास करने लगीं, लेकिन सफलता पुणे के हाथ लगी. 16वें मिनट में पुणे से स्टार खिलाड़ी मार्सेलिन्हो ने बॉक्स के अंदर शानदार क्रॉस पास दिया जिसे आदिल ने नेट में डाल पुणे को एक गोल से आगे कर दिया.

जमशेदपुर ने भी गोल की कोशिश की जो 44 मिनट में लगभग सफल हो गई थी, लेकिन किस्मत मेजबानों के साथ नहीं थी. इडु अजुका ने शौविक घोष के शानदार पास पर हेडर के जरिए गेंद को गोलपोस्ट में डाल दिया था. वह इसका जश्न मनाने ही वाले थे कि लाइनमैन ने झंडी उठा के इसे ऑफ साइड करार दे दिया.

पहले हाफ में एक गोल की बढ़त के साथ गई पुणे दूसरे हाफ में बेहद आत्मविश्वास के साथ उतरी. उसने आते ही मेजबानों पर दबाव बनाना शुरू किया. इसी बीच 47वें मिनट में उसने अपना स्कोर 2-0 कर ही लिया था. इमिलियानो अल्फारो ने कार्लोस को गेंद दी. कार्लोस के पास से गेंद मार्सेलो के पास पहुंची जिसे वह सही तरीके से नियंत्रण में नहीं ले पाए. गेंद इसाक के पास पहुंची जिनका शॉट बाहर चला गया.

मैच खत्म होने के कुछ देर पहले 88वें मिनट में जमशेदपुर ने बराबरी का गोल लगभग कर दिया था, जिसे विशाल ने एक बार फिर नकार दिया. 79वें मिनट में शौविक घोष की जगह आए फारुख चौधरी ने मेमो को क्रॉस दिया, मेमो ने कोशिश पूरी लेकिन विशाल दीवार बन गए.

मुंबई की टीम पांचवें स्थान पर पहुंची

इस मैच से तीन अंक लेकर मुंबई की टीम कुल सात अंकों के साथ 10 टीमों की तालिका में पांचवें स्थान पर पहुंच गई है. उसकी पांच मैचों में यह दूसरी जीत है. दूसरी तरफ चेन्नई को पांच मैचों में दूसरी हार मिली. इस हार से उसका पिछले तीन मैचों से चला आ रहा लगातार जीत का सिलसिला भी टूट गया. वह अब भी पहले की तरह तीसरे स्थान पर बरकरार है.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Test Ride: Royal Enfield की दमदार Thunderbird 500X

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi