S M L

आईएसएल 2017 : चेन्नइयन ने बेंगलुरु को 2-1 से शिकस्त दी

मैच खत्म होने से दो मिनट पहले धनपाल गणेश ने चेन्नइयन एफसी के लिए दागा विजयी गोल

Updated On: Dec 17, 2017 10:40 PM IST

FP Staff

0
आईएसएल 2017 : चेन्नइयन ने बेंगलुरु को 2-1 से शिकस्त दी

बेहद रोमांचक मुकाबले में चेन्नइयन एफसी ने मैच खत्म होने से दो मिनट पहले धनपाल गणेश द्वारा किए गए गोल के दम रविवार को उसके ही घर में इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन के मैच में 2-1 से मात दी. श्रीकांतीरावा स्टेडियम में खेले गए मुकाबले में धनपाल गणेश ने 88वें मिनट में गोल दागा.

इससे पहले चेन्नइयन के जेजे ने पांचवें मिनट में इस सीजन का सबसे तेज गोल करते हुए टीम को 1-0 की बढ़त दिलाई थी. चेन्नइयन ने इस बढ़त को 84 मिनट तक कायम रखा, हालांकि बेंगलुरु ने 85वें मिनट में कप्तान सुनील छेत्री के गोल के दम पर बराबरी कर ली. धनपाल ने चेन्नइयन के लिए दो मिनट बाद ही गोल करते हुए उसे पूरे तीन अंक दिला दिए.

इस जीत के साथ चेन्नइयन के छह मैचों में चार जीत और दो हार के साथ 12 अंक हो गए हैं और वह तीसरे स्थान पर ही बनी हुई है. बेंगलुरु के भी 12 अंक हैं लेकिन वह गोल अंतर में चेन्नइयन से आगे है और दूसरे स्थान पर कायम है. एफसी गोवा 12 अंकों और बेहतर गोल अंतर के साथ पहले स्थान पर है.

पीछे चल रही बेंगलुरु ने दूसरे हाफ में बदलाव किया और 46वें मिनट में लेनी की जगह उदांता सिंह को उतारा, जिन्होंने आते ही अपनी मौजूदगी दर्ज करा दी. उन्होंने गेंद अपने कब्जे में लेते हुए दौड़ लगाई और शानदार तरीके से मिकू को पास दिया, जिन्होंने छेत्री को गेंद सौंपी जो चूक कर बैठे और गोल नहीं हो सका. 67वें मिनट में बेंगलुरु को फ्री किक मिली थी. गार्सिया ने फ्री किक ली जो राहुल भिके के पास आई. राहुल उस पर नियंत्रण नहीं रख सके और गेंद को ऊपर खेल बैठे. 73वें मिनट में राफेल अगस्तो ने चेन्नइयन के लिए मौका बनाया जो बेकार गया. अगस्तो की गलती यह रही कि वह गेंद को सीधे गोलकीपर के हाथों में खेल बैठे.

बराबरी के लिए जद्दोजहद कर रही बेंगलुरु को आखिरकार कप्तान सुनील छेत्री ने राहत की सांस दी. ऐसा लगा कि बेंगलुरु की टीम चेन्नई को अंक बांटने पर मजबूर कर देगी, लेकिन धनपाल ने अंतिम पलों में एक बेहतरीन गोल दागते हुए अंतर पैदा कर दिया.

रॉबिन ने दिलाई एटीके को पहली जीत

MUMBAI:ATK players celebrate after scoring a goal against Mumbai city FC during the ISL match in Mumbai on Sunday. PTI Photo by Shashank Parade(PTI12_17_2017_000197B)

रॉबिन सिंह के गोल की मदद से एटलेटिको डी कोलकाता (एटीके) ने रविवार को मुंबई सिटी एफसी को 1-0 से हराकर आईएसएल में अपनी पहली जीत दर्ज की. साल 2014 और 2016 में आईएसएल ताज हासिल करने वाली इस टीम जीत के हीरो रहे रॉबिन सिंह, जिन्होंने 54वें मिनट में जेक्विन्हा की मदद से एक बेहतरीन गोल कर अपनी टीम का सूखा खत्म किया.

इस जीत ने एटीके को 10 टीमों की तालिका में 10वें से आठवें स्थान पर पहुंचा दिया है. उसके खाते में पांच अंक हो गए हैं. मुंबई पांचवें स्थान पर ही कायम है. घर में मुंबई की तीन मैचों में यह पहली हार है. इस मैच से पहले एटीके ने चार मैच खेले थे और उसके खाते में दो ड्रॉ और दो हार थी. खिताब बचाने के लिए एटीके को मुंबई में किसी भी हाल में जीत का खाता खोलना था और इसी को ध्यान में रखते हुए एटीके ने शुरू से ही आक्रामक खेल खेला.

 

 

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
Jab We Sat: ग्राउंड '0' से Rahul Kanwar की रिपोर्ट

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi