S M L

आईएसएल 2017 : दिल्ली डायनामोज की घर में एक और हार, गोवा शीर्ष पर पहुंची

एफसी गोवा ने डायनामोज को 5-1 से शिकस्त दी

FP Staff Updated On: Dec 16, 2017 11:10 PM IST

0
आईएसएल 2017 : दिल्ली डायनामोज की घर में एक और हार, गोवा शीर्ष पर पहुंची

दिल्ली डायनामोज को इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के चौथे सीजन में शनिवार को घर में एक और हार का सामना करना पड़ा. जवाहरलाल नेहरू स्टेडियम में खेले गए मैच में एफसी गोवा ने डायनामोज को 5-1 से शिकस्त दी. इस जीत के साथ गोवा ने बेंगलुरु एफसी को अपदस्थ कर दस टीमों की तालिका में पहले स्थान पर कब्जा जमा लिया है.

गोवा की टीम ने पहले हाफ में किए गए दो और दूसरे हाफ में किए गए तीन गोलों (इसमें से एक डायनामोज का आत्मघाती गोल है) की मदद से बेंगलुरु एफसी को तालिका में शीर्ष से हटा दिया. इस मैच से हासिल तीन अंकों से गोवा के अब कुल 12 अंक हो गए हैं. बेंगलुरु के भी 12 अंक हैं, लेकिन गोवा बेहतर गोल अंतर के कारण शीर्ष पर पहुंचने में सफल रहा. दिल्ली पांच मैचों में चौथी हार के बाद नौवें स्थान पर ही बनी हुई है.

गोवा की ओर से पहले हाफ की इंजुरी टाइम में इस सीजन में अभी तक सबसे ज्यादा गोल करने वाले फेरान कोरोमिनास और सबसे अधिक गोल करने वाले खिलाड़ियों की सूची में तीसरे स्थान पर चल रहे मैनुएल लेंजारोते ने गोल किए. दिल्ली ने 62वें मिनट में कालू उचे द्वारा किए गए गोल की मदद से वापसी की भरपूर कोशिश की, लेकिन 66वें मिनट में गेब्रिएल चिचेरो के मैदान से बाहर जाने के बाद 10 खिलाड़ियों के साथ खेल रही दिल्ली की टीम आगे कोई करिश्मा नहीं कर सकी. चिचेरो को दूसरा पीला कार्ड दिखाया गया था और इसी कारण उन्हें मैदान से बाहर जाना पड़ा.

84वें मिनट में प्रीतम कोटाल ने आत्मघाती गोल करते हुए मेजबान टीम की वापसी और मुश्किल कर दी और गोवा को बिना मेहनत के 3-1 से आगे कर दिया. दिल्ली की हैरानी उस समय और भी बढ़ गई जब इस आत्मघाती गोल के कुछ ही सेकेंड बाद कोरोमिनास ने बेहद आसानी से अपना दूसरा और गोवा का चौथा गोल दिया. दिल्ली का दुर्भाग्य यहीं खत्म नहीं हुआ. अगले ही मिनट मेनुएल अराना ने अपना पहला और अपनी टीम का पांचवां गोल करते हुए उसे शीर्ष पर पहुंचा दिया.

0

अन्य बड़ी खबरें

वीडियो
DRONACHARYA: योगेश्वर दत्त से सीखिए फितले दांव

क्रिकेट स्कोर्स और भी

Firstpost Hindi